Mankading Controversy: दीप्ति शर्मा द्वारा डीन को रनआउट करने के विवाद में कूदे बेन स्टोक्स, इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने पूछा ये सवाल

Mankading Controversy: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने मांकडिंग विवाद में पूछा सवाल।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 27, 2022 11:23 IST
Ben Stokes, deepti sharma, charlie dean- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes reaction on mankading controversy

Mankading Controversy: भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच पिछले हफ्ते खेले गए तीसरे वनडे के दौरान दीप्ति शर्मा द्वारा चार्ली डीन को रनआउट (मांकडिंग) करने का मामला शांत होता नहीं दिख रहा। मांकडिंग को लेकर छिड़े विवाद में अब इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स भी कूद पड़े हैं। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर ने ट्वीट कर एक मीम शेयर किया और सवालिया लहजे में पूछा कि लोग मेरे बल्ले से गेंद का रुख बदलने की घटना को मांकड से क्यों जोड़ रहे हैं?

दरअसल दीप्ति शर्मा की तरफ से चार्ली डीन को गेंदबाजी छोर पर मांकडिंग के तरीके से रनआउट करने पर इंग्लैंड में काफी नाराजगी है। वहां के कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया और आईसीसी के नियम पर भी सवाल उठाए हैं। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों और फैंस ने भी इसपर पलटवार किया और इस दौरान लोगों ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान बेन स्टोक्स से जुड़ी एक घटना पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया। इस चर्चा के बीच देखते-देखते बेन स्टोक्स भी वायरल हो गए और ट्रेंड करने लगे।

2019 वर्ल्ड कप में क्या हुआ था?

2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में स्टोक्स रन लेने के लिए दौड़ रहे थे और इसी दौरान रनआउट होने से बचने के लिए उन्होंने डाईव लगाई थी लेकिन गप्टिल की तरफ से थ्रो की गई गेंद उनके बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार चली गई और इंग्लैंड को वहां कुल छह रन का फायदा हुआ। बाद में सुपर ओवर के बाद बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

चार्ली डीन ने भी दी प्रतिक्रिया

दीप्ति के रनआउट का शिकार हुईं 21 साल की चार्ली डीन ने भी अब इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, ‘गर्मियों का एक दिलचस्प अंत। इंग्लैंड की जर्सी में लॉर्ड्स में खेलना सम्मान की बात है। मुझे लगता है कि अब से मैं सिर्फ अपनी क्रीज के अंदर रहूंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड