Shaheen Afridi: शाहीन अफरीदी ने बाबर आजम-रिजवान को कहा 'मतलबी'! इशारों-इशारों में अपनी ही कोच पर साधा निशाना

Shaheen Afridi: पाकिस्तान के स्टार पेसर शाहीन अफरीदी ने बाबर-रिजवान की शानदार पारी के बाद उन्हें मतलबी कहा और अपने ही कोच पर निशाना साध दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 23, 2022 8:33 IST
बाबर आजम-मोहम्मद...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER PCB, GETTYIMAGES बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी

Highlights

  • बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने की 203 रनों की नाबाद पार्टनरशिप
  • पाकिस्तान ने 200 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा
  • शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत के बाद किया ट्वीट

Shaheen Afridi: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने ओपनिंग पार्टनर मोहम्मद रिजवान के साथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जमकर धमाल मचाया। दोनों ने नाबाद 203 रनों की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे डाली। पाकिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल में दूसरी बार यह कारनामा किया। वहीं इस शानदार जीत के बाद चोट के कारण बाहर चल रहे टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने एक ट्वीट किया जिससे खलबली मच गई। दरअसल, इस ट्वीट में उन्होंने अपने कप्तान और उनके पार्टनर को मतलबी कहे डाला।

शाहीन शाह अफरीदी ने साथ ही साथ अपने इस ट्वीट में अपने पीएसएल (Pakistan Super League) के कोच आकिब जावेद (Lahore Qalandars) पर बड़ा निशाना साधा। हालांकि, शाहीन का यह निशाना स्पष्ट नहीं था क्योंकि उन्होंने इशारों-इशारों में काफी कुछ कहे डाला। आपको बता दें कि इंग्लैंड सीरीज के पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद ने बाबर आजम पर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, हमारी टीम की बाबर के खिलाफ स्ट्रेटजी रहती है कि उन्हें आउट नहीं करना है और जरूरी रेट वह खुद बढ़ा देते हैं।

शाहीन ने क्यों कहा 'मतलबी'?

शाहीन शाह अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा,

"मुझे लगता है कि अब टीम को कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से छुटकारा लेना चाहिए। कितने मतलबी खिलाड़ी हैं यह लोग। अगर सही से खेलते तो मैच 15 ओवर में ही खत्म हो जाना चाहिए था। यह आखिरी ओवर तक ले गए। इसका विरोध होना चाहिए।" 

हालांकि, अफरीदी का यह पोस्ट महज एक छींटाकशी था। उन्होंने इसके अंत में एक सरकास्टिक इमोजी भी शेयर किया। इसके बाद उन्होंने लिखा कि, मुझे गर्व है अपनी इस शानदार पाकिस्तानी टीम पर। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि, उनका निशाना आकिब जावेद समेत उन सभी दिग्गजों या आलोचकों पर था जो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे थे। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जो किया उससे निश्चित ही सबकी जुबान पर टेप लग गया होगा।

पाकिस्तान ने सात मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 विकेट से गंवा दिया था। इसके बाद दूसरे मैच में टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 200 रन का लक्ष्य चेज करते हुए मेहमान टीम को 10 विकेट से धो डाला। बाबर और रिजवान ने नाबाद 203 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। बाबर आजम ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक लगाते हुए कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त किए। इसी के साथ वह टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले पाकिस्तानी कप्तान भी बन गए। साथ ही उन्होंने बतौर कप्तान पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:-

PAK vs ENG: इंग्लैंड की शर्मनाक हार, बाबर-रिजवान की डबल सेंचुरी पार्टनरशिप ने अंग्रेजों को किया जमींदोज

PAK vs ENG: बाबर आजम ने इंजमाम, मिस्बाह, मियांदाद जैसे दिग्गजों को पछाड़ा, बने पाकिस्तान के 'सुपरहिट' कप्तान

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022