fifa-world-cup-2022

FIFA World Cup 2022: कैमरून-स्विट्जरलैंड के बीच हुआ बराबरी का मुकाबला, सिर्फ एक गलती से हारी अफ्रीकी टीम

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप G के एक मैच में कैमरून और स्विट्जरलैंड के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ। इस मैच में अफ्रीकी टीम ने सिर्फ एक गलती की जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 24, 2022 21:40 IST
Cameroon vs Switzerland at the FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cameroon vs Switzerland at the FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022 Cameroon vs Switzerland: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का प्वाइंट्स टेबल देखिए। टूर्नामेंट के पांचवें दिन के पहले मैच के बाद ग्रुप G का टेबल जो दिखाता है असलियत उससे अलग है। गुरुवार को पहला मैच स्विट्जरलैंड और कैमरून के बीच खेला गया। इस मैच के बाद स्विट्जरलैंड प्वाइंट्स टेबल में 3 अंकों के साल ग्रुप टॉपर बन गया जबकि कैमरून की टीम बॉटम पर चौथे स्थान पर आ गई। यह सब सिर्फ एक गलती की वजह से हुआ।

एक गलती से हारा कैमरुन

Cameroon lost a match to Switzerland at the FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY
Cameroon lost a match to Switzerland at the FIFA World Cup 2022

कैमरून ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ एक गलती की। यह गलती सेकेंड हाफ में 48वें मिनट में हुई, अफ्रीकी टीम अपने गोल पोस्ट की रक्षा नहीं कर सके। स्विटजरलैंड के ब्रील एंबोलो ने मैच हुआ एकमात्र गोल करने में सफलता हासिल की। इस गोल ने हर तरह से बराबरी के साथ खेल रही कैमरून की टीम को हरा दिया।

स्विट्जरलैंड ने जीता बराबरी का मुकाबला

स्विट्जरलैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में ग्रुप G के पहले मैच में कैमरून को 1-0 से हराया। इस गोल के अलावा इस मैच में किसी भी पल ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जो अफ्रीकी टीम को कमतर बता सके। कैमरून ने इस मैच में खेल के हर डिपार्टमेंट में स्विट्जरलैंड का बराबरी से मुकाबला किया। चाहे बॉल पजेशन हो या पास की सटीकता, कैमरून ने हर तरह से यूरोपीय टीम के साथ बराबरी पर डील किया। स्विट्जरलैंड का बॉल पजेशन 51 फीसदी रहा तो कैमरुन का 49 फीसदी। स्विट्जरलैंड की पास एक्यूरेसी 84 मौके पर रही तो कैमरून की 85 मौके पर। स्विट्जरलैंड ने 3 शॉट टारगेट पर मारे तो कैमरून ने 5 शॉट।

बराबरी के खेल में कैमरून को मिली मात

अगर फाउल्स की बात करें तो इसमें भी दोनों टीमें बराबरी पर रही। दोनों टीमों के एक एक प्लेयर को येलो कार्ड दिखाया गया और दोनों ने एक एक मौके पर ऑफसाइड किया। स्विट्जरलैंड ने 12 फाउल किए तो कैमरून ने 10 फाउल। यानी खेल हर तरह से बराबरी का रहा। लेकिन नतीजा इसकी गवाही नहीं देता। बेहतरीन प्रदर्शन करके भी कैमरून हार गया, जिससे वर्ल्ड कप में उसकी आगे की राह मुश्किल हो गई।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड