नोमुरा ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ-साथ ऑटो ईंधन के रूप में सीएनजी बढ़ सकता है। राज्यों द्वारा ईवी नीतियों से सीएनजी की ग्रोथ पर दबाव जारी रहेगा।
सरकार ने कहा है कि भारत के नए उदारीकृत पेट्रोल पंप लाइसेंसिंग नियमों के अनुसार पेट्रोल पंप मालिकों को पेट्रोल और डीजल की बिक्री शुरू करने से पहले ही ईवी चार्जिंग स्टेशन और सीएनजी आउटलेट स्थापित करने की अनुमति दी गई है।
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने भी गुयाना से अपना पहला कच्चा तेल कार्गो जुलाई 2021 में खरीदा है और यूएस ग्रेड कच्चे तेल की वैकल्पिक खरीद के लिए यूएसए के साथ आवधिक अनुबंध किया है।
मारुति सुजुकी अल्टो, सेलेरियो, वैगन-आर, एस-प्रेसो, ईको, अर्टिगा, टूर-एस और सुपर कैरी को फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी के साथ बेचती है।
तेज विस्तार के लिए इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी स्टेशन के लिए डीलर-फ्रेंचाएजी मॉडल को अपनाया है।
देश की सबसे बड़ी गैस कंपनी गेल (GAIL) इंडिया की योजना देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की है।
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