1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. नवजात बच्चे का शव लिए घूम रही हथिनी, वीडियो देखकर महसूस होगा मां का दर्द

नवजात बच्चे का शव लिए घूम रही हथिनी, वीडियो देखकर महसूस होगा मां का दर्द

एक मां के लिए अपने बच्चे को खो देने का अहसास क्या होता है, ये इस वीडियो के जरिए पता चलता है। हथिनी को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Updated on: September 15, 2021 18:25 IST
Elephant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SCIENCEISNEW Elephant

दुनिया में एक रिश्ता ऐसा है जिसमें स्वार्थ की भावना नहीं है। ये रिश्ता है मां और बच्चे का। मां अपने बच्चे से कभी जुदा नहीं होना चाहती, भले ही बच्चा बड़ा हो जाए लेकिन मां के लिए वो बच्चा ही रहता है। मां की ममता आपने भी कई वीडियोज के जरिए देखी होगी लेकिन सोशल मीडिया पर एक हथिनी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपकी आंखों में आंसू आ सकते हैं। 

इंटरनेट पर चल रहे इस वीडियो में एक हथिनी अपने नवजात बच्चे के शव को  सूंड में उठाए जंगल में घूमती दिख रही है। बच्चा मर चुका है लेकिन संतान के मोह में हथिनी उसके शव को छोड़ने को राजी नहीं है। इस वीडियो को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं और संतान की मौत का संताप करती इस मां से सहानुभूति प्रकट कर रहे हैं। 

वीडियो को ट्विटर पर साइंस एंड नेचर नामक ग्रुप से शेयर किया गया है। कैप्शन में लिखा है कि ये हाथियों का स्वाभाविक नेचर है कि वो अपने बच्चों के शव को तब तक लेकर चलते हैं जब तक वो बिलकुल खत्म नहीं हो जाते। ये उनका शोक करने का तरीका है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल से गुजरती हथिनी की सूंड में हाथी का एक नवजात बच्चा लटका है। बच्चा मरा हुआ है लेकिन हथिनी उसे सूंड में उठाए फिर रही है। इसे अब तक 18 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और इस पर भावुक कर देने वाले कमेंट्स आ रहे हैं। 

कई कमेंट्स ऐसे हैं जिसमें लोगों ने लिखा है दिल तोड़ देने वाला। कई कमेंट्समें लोगों ने इसे भावुक कहा है। कुछ लोगों ने हथिनी के लिए संवेदना जताई है। 

Click Mania