1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. कुत्ते के जन्मदिन पर काटा 100 किलो का केक और खिलाई हजारों लोगों को दावत, वीडियो वायरल

Dog's Birthday: कुत्ते के जन्मदिन पर काटा 100 किलो का केक और खिलाई हजारों लोगों को दावत, वीडियो वायरल

Dog's Birthday: गुरुवार को क्रिश का बर्थडे था और शिवप्पा और उनके परिवार ने ये फैसला किया कि अपने पलुत कुत्ते क्रिश का जन्म दिन कुछ इस तरह मनाया जाएगा कि सारा गांव याद रखेगा। परिवार के लोगों ने इसके लिए पिछले कुछ दिनों से तैयारियां भी शुरू कर दी थीं, गांव के तकरीबन 4 हजार लोगों को जब भोज का न्यौता भेजा गया।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Updated on: June 24, 2022 13:11 IST
Dog's birthday celebration - India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Dog's birthday celebration 

Highlights

  • गुरूवार को था कुत्ते का जन्मदिन
  • दावत में बुलाए गए थे 4 हजार से ज्यादा लोग
  • मामला कर्णाटक के बेलगावी जिले का है

Dog's Birthday: भारत में लोग अपने पालतू कुत्ते को बेइंतहा प्यार करते हैं। उनके लिए वह कुछ भी कर सकते हैं। कोई अपने कुत्ते के लिए लाखों के कपड़े ले आता है तो कोई उनके रहने के लिए आलीशान घर बनवा देता है। कुछ ऐसा ही हुआ कर्नाटक के बेलगावी जिले में। यहां एक परिवार ने अपने पालतू कुत्ते का जन्मदिन कुछ ऐसे मनाया कि यह चर्चा का विषय बन गया। 

मामला बेलगावी जिले के मुडलगी तालुका के तुक्कनाती गांव का है। यहां एक परिवार रहता है। जिसके पास एक पालुत कुत्ता है और उसका नाम क्रिश है। गुरुवार को क्रिश का जन्मदिन था और शिवप्पा और उनके परिवार ने ये फैसला किया कि अपने पलुत कुत्ते क्रिश का जन्मदिन कुछ इस तरह मनाया जाएगा कि सारा गांव याद रखेगा। परिवार के लोगों ने इसके लिए पिछले कुछ दिनों से तैयारियां भी शुरू कर दी थीं, गांव के तकरीबन 4 हजार लोगों को जब दावत का न्यौता भेजा गया तो उन्हें भी पहले कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब कार्यक्रम की शुरुआत हुई तो गांव वाले भी अचरज में पड़ गए।

केक काटा और लोगों को कराया गया शाही भोज 

कुत्ते के जन्मदिन के जश्न के लिए पहले 100 किलो का केक लाया गया, DJ आदि का इंतजाम किया गया। क्रिश के केक काटने के बाद गाँव वालों को भोज कराया गया, जिसमें वेज और नॉन-वेज दोनों तरह के खाने का इतंजाम था। साथ ही पूरे गांव में क्रिश के साथ परिवार ने एक जुलूस भी निकाला। 

Peoples eating food

Image Source : INDIA TV
Peoples eating food 

हालांकि कुछ लोगों ने शिवप्पा के इस तरह अपने पालतू कुत्ते के जन्मदिन को इतने बड़े पैमाने पर सेलिब्रेट करने के तरीके पर सवाल भी उठाए। इसके बारे में शिवप्पा का कहा कि, "उनके परिवार के लिए क्रिश जितना विश्वासपात्र कोई भी नहीं है, क्रिश उनके परिवार के हर सदस्य का ख्याल रखता है, बेजुबान है फिर भी उसने परिवार का विश्वास जीता है यही वजह है कि परिवार ने पूरे धूम धाम के साथ अपने पेटडॉग का जन्म दिन मनाने का फैसला किया।"

खबर सामने आने के बाद क्रिश का बर्थडे अब पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गया है और सोशल मीडिया पर पालतू कुत्ते क्रिश के बर्थडे की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। देखें वायरल वीडियो -