1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. OMG: महिला ने कपड़े से बने गुड्डे से शादी रचाई, फिर किया बच्चा होने का दावा, हैरान कर देगा ये मामला

OMG: महिला ने कपड़े से बने गुड्डे से शादी रचाई, फिर किया बच्चा होने का दावा, हैरान कर देगा ये मामला

OMG:  मेरिवोन रोका मॉरेस सिंगल थीं और उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। ऐसे में अकेलापन दूर करने के लिए उनकी मां एक गुड्डा घर पर ले आईं। मॉरेस को इस गुड्डे से इतना प्यार हो गया कि उन्होंने उसके साथ शादी कर ली। 

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 02, 2022 14:35 IST
Woman married with a cloth doll- India TV Hindi News
Image Source : VIRAL PIC ON SOCIAL MEDIA Woman married with a cloth doll

Highlights

  • 37 साल की महिला मेरिवोन रोका मॉरेस ने गुड्डे से शादी की
  • महिला इस गुड्डे के साथ हनीमून पर भी गई और गुड्डे का नाम मार्सेलो रखा
  • मॉरेस ने सबके सामने अपने गुड्डे को अंगूठी भी पहनाई

OMG: कहते हैं कि जोड़ियां ऊपर से बनती हैं लेकिन एक महिला ने जो जोड़ी बनाई है, उसके बारे में दुनियाभर में चर्चा हो रही है। मामला ब्राजील का है, जहां एक 37 साल की महिला मेरिवोन रोका मॉरेस ने एक कपड़े के बने गुड्डे से शादी की और फिर एक बच्चा होने का दावा किया है। महिला ने गुड्डे का नाम मार्सेलो रखा है। महिला ने इस गुड्डे के साथ पूरे रस्म और रिवाज के साथ शादी की और फिर हनीमून पर भी गई। हैरानी की बात तो ये है कि अगर कोई इस महिला के सामने उसके गुड्डे को टॉय कह देता है तो वह नाराज हो जाती है और ऐसा कहने वाले इंसान से नफरत करने लगती है। 

अकेलेपन से तंग आकर मेरिवोन रोका मॉरेस ने गुड्डे से की शादी 

मेरिवोन रोका मॉरेस सिंगल थीं और उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। ऐसे में अकेलापन दूर करने के लिए उनकी मां एक गुड्डा घर पर ले आईं। मॉरेस को इस गुड्डे से इतना प्यार हो गया कि उन्होंने उसके साथ शादी कर ली। इस शादी में बाकायदा मेहमान भी आए और खाना-पीना भी हुआ। मॉरेस ने सबके सामने अपने गुड्डे को अंगूठी भी पहनाई और फोटो सेशन भी हुआ। 

ऑब्जेक्टोफिलिया नाम की बीमारी से पीड़ित है महिला 

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि अक्सर लोगों को बेजान चीजों से प्यार हो जाता है और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें ऑब्जेक्टोफिलिया नाम की बीमारी होती है। इस बीमारी में पीड़ित शख्स बेजान चीजों से प्यार करने लगता है और उनके साथ रोमांस करने लगता है। दुनिया में ऐसे कई केस सामने आए हैं, जिनमें लोगों को बेजान वस्तुओं से प्यार करते देखा गया है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले 

इससे पहले अमेरिका में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था। यहां नैथियल नाम के एक शख्स ने अपनी कार के साथ रिलेशनशिप में होने की बात कही थी। उसका कहना था कि उसने अपनी कार के साथ संबंध भी बनाए हैं। इसके अलावा जर्मनी में भी इस तरह का मामला देखा गया था, जहां महिला ने प्लेन के साथ शादी की थी। वह रात में इसी प्लेन के गले लगकर सोती थीं। 

इसके अलावा भारत में भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। गुजरात के वडोदरा में एक महिला ने खुद से शादी की थी। 

सोलो वेडिंग का ये ट्रेंड कई देशों में देखा गया है, जहां लोगों का खुद के लिए उतावलापन दिखाई दे रहा है। 

 

>independence-day-2022