1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Viral News: इस शहर में 15 रुपए लीटर बिका पेट्रोल, लोगों ने खूब उठाया मौके का फायदा, जानिए ऐसा क्या हुआ

Viral News: इस शहर में 15 रुपए लीटर बिका पेट्रोल, लोगों ने खूब उठाया मौके का फायदा, जानिए ऐसा क्या हुआ

Viral News: एक पेट्रोल पंप पर के मैनेजर की गलती की वजह से 135 रुपए लीटर का पेट्रोल अचानक 15 रुपए लीटर के मूल्य पर बिकने लगा। इससे पेट्रोल पंप के मालिक को लगभग 12.5 लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ा। मैनेजर की गलती को देखते हुए उसे नौकरी से निकाल दिया गया है।

Pankaj Yadav Edited by: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: June 15, 2022 16:14 IST
Petrol Pump- India TV Hindi News
Image Source : GOOGLE Petrol Pump

Highlights

  • मैनेजर की गलती के वजह से 15 रुपए लीटर बिक रहा था पेट्रोल
  • 12.5 लाख रुपए का नुकसान पेट्रोल पंप मालिक को झेलना पड़ा
  • मैनेजर की इस गलती की वजह से उसे नौकरी से निकाल दिया गया

Viral News: क्या होगा जब आपके शहर में पेट्रोल अचानक 15 रुपए लीटर मिलने लगे। यदि ऐसा हुआ तो जिस पेट्रोल पंप पर 15 रुपए में पेट्रोल मिलने लग जाए वहां तो लूट ही मच जाएगी। कुछ ऐसी ही घटना एक पेट्रोल पंप पर हुआ है पर आपको बता दें कि यहां सचमुच पेट्रोल 15 रुपए लीटर नहीं बिक रहा था बल्कि उस पेट्रोल पंप पर ड्यूटी कर रहे मैनेजर की गलती की वजह से लोगों को 135 रुपए प्रति लीटर की जगह करीब 15 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिलने लगा। बस फिर क्या था लोगों ने पेट्रोल पंप की गलती का फायदा भी उठाया और सभी ने अपने टैंक फुल करवा लिए। मैनेजर की इस गलती की वजह से पेट्रोल पंप को करीब 12.5 लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ा।

यह घटना अमेरिका के नॉर्थ कैलिफोर्निया शहर का है। यहां ड्यूटी पर लगाए गए मैनेजर जॉन स्जेसीना ने पेट्रोल पंप के मीटर रीडिंग पर डेसीमल गलत जगह लगा दिया था। इसी वजह से वहां पेट्रोल 501 रुपए प्रति गैलन बिकने लगा। उनकी इस गलती की वजह से 50 लीटर की टंकी फुल करवाने के लिए लोगों को मात्र 750 रुपए ही देने पड़े जबकि इसकी कीमत करीब 6750 रुपए होता।  बता दें कि अमेरिका में कई पेट्रोल पंप पर सेल्फ सर्विस की व्यवस्था होती है जहां लोग खुद पेट्रोल भरते हैं।

मैनेजर को नौकरी से निकाला गया

पेट्रोल पंप पर तैनात मैनेजर को इस गलती की वजह से मैनेजर जॉन स्जेसीना को नौकरी से निकाल दिया गया। उनकी इस गलती का फायदा 200 से अधिक लोगों ने उठाया और कंपनी को 12.5 लाख रुपए का नुकसान हो गया।

मैनेजर ने खुद अपनी गलती मानी

ABC न्यूज के मुताबिक, जॉन ने यह माना कि सभी प्राइस लिस्ट मैंने खुद ही लगाई थी। मैं मानता हूं कि यह मेरी गलती है। जॉन ने बताया कि वह इस बात से चिंतित हैं कि पेट्रोल पंप के मालिक उनसे हुए इस नुकसान की भरपाई के लिए उन पर केस न कर दें। उन्होंने कह कि मेरी फैमिली ने GoFundMe क्रिएट किया है ताकि वह फंड इकट्ठा कर के नुकसान की भरपाई कर सकें।