ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Viral : माचिस की डिब्बी में फिट हो जाती है साड़ी, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा ये बुनकर

Viral : माचिस की डिब्बी में फिट हो जाती है साड़ी, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा ये बुनकर

इस साड़ी को हाथ से बनाने में 14 दिन से ज्यादा का वक्त लगता है। फाइन इतनी कि माचिस की डिब्बी में समा जाए।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: January 13, 2022 18:21 IST
viral sari fit in match box- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MINISTER FOR IT, INDUSTRIES, MA viral sari fit in match box

सोशल मीडिया पर आए दिनों ऐसे लोग वायरल हो जाते हैं जो अपने काम से लोगों को हैरान कर डालते हैं। रोज नए नए कारनामे करने वालों को सोशल मीडिया हाथोंहाथ जो लेता है। ऐसा ही एक साउथ इंडियन बुनकर सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है।

नल्ला विजय जो तेलंगाना के सिरसिला शहर के रहने वाले बुनकर का नाम है, आजकल चर्चा का विषय बन गया है। वजह है नल्ला विजय के हाथ से बनी सुपर फाइन सिल्क साड़ी जो माचिस की डिब्बी में फिट हो जाती है। नल्ला विजय के इस हुनर को देख लोग हैरान हो रहे हैं।नल्ला के पिता नल्ला परांधमुलु भी काफी महीन काम करने के लिए जाने जाते थे। इसलिए नल्ला विजय ने बुनकरी की पारिवारिक परंपरा को आगे जारी रखते हुए इस साड़ी को बनाया जो लोगों को हैरान कर रही है। 

नल्ला के इस हुनर को तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। रामाराव ने ट्विटर पर कुछ फोटो शेयर करके लोगों को दिखाया है।

हथकरघा पर बुनी गई ये साड़ी इतनी बारीक है कि इसे माचिस की डिब्बी में पैक करके दिया जा सकता है। हाथ से बनाए जाने पर ये साड़ी बनने में 15 दिन का समय लेती है जबकि मशीन से बनाए जाने पर तीन दिन लगते है। हाथ से बुनी साड़ी की कीमत 12 हजार रुपए है।

नल्ला ने पहली बार अपना हुनर नहीं दिखाया है। साल 2015 नल्ला अमेरिकी राष्ट्रपति बराक की पत्नी मिशेल ओबामा को ऐसी ही हाथ से बनी सुपर फाइन सिल्क की साड़ी भेंट कर चुके हैं।  

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022