Uttar Pradesh: इंस्टाग्राम रील बनाना साधु को पड़ा महंगा, इस लापरवाही से गई जान; पढ़ें डिटेल

Uttar Pradesh: रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में पंचर मरम्मत की दुकान चलाने वाले सूबेदार की दुकान में जहरीला काला सांप मिला है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 25, 2022 11:31 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • सांप को पकड़कर डिब्बे में रखा
  • गले में लपेटकर पोज दे रहा था साधु

Uttar Pradesh: फेमस होने की चाह में लोग कुछ न कुछ उटपटांग हरकत करते रहते हैं, जिससे उनकी या तो जान चली जाती या जान पर बात आ जाती है। ऐसे ही एक मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से आया है। यहां एक साधु अपने गले में जहरीले सांप को लपेटकर इंस्टाग्राम रील मेकर्स के लिए पोज दे रहा था, उसकी सांप के काटने से मौत हो गई। जैसे ही साधु को पता चला कि उसे सांप ने काट लिया है, वह चिल्लाया और दर्द से कराहने लगा। उसे पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) रेफर कर दिया। हालांकि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

यह घटना शुक्रवार की है, लेकिन इसका खुलासा शनिवार शाम को हुआ, जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। साधु की पहचान काकोरी (लखनऊ) के बनिया खेरा गांव निवासी 55 वर्षीय बजरंगी साधु के रूप में हुई है। वह पिछले कुछ वर्षो से औरास क्षेत्र के भावना खेरा गांव में रह रहा था।

सांप को पकड़कर डिब्बे में रखा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में पंचर मरम्मत की दुकान चलाने वाले सूबेदार की दुकान में जहरीला काला सांप मिला है। सूबेदार ने सांप को डंडे से मारकर मारने की कोशिश की। वहां पहुंचे बजरंगी ने सूबेदार को सांप को न मारने के लिए मना लिया। बाद में बजरंगी ने सांप को पकड़कर डिब्बे में रखा और दुकान से बाहर ले आया।

सांप का मुंह कसकर पकड़कर दे रहा था पोज 

रील बनाने के इच्छुक कुछ जिज्ञासु दर्शकों द्वारा पूछे जाने के बाद बजरंगी ने सांप को बक्से से निकाला और गले में लपेटकर उनके लिए पोज देना शुरू कर दिया। वीडियो में साधु को सांप का मुंह कसकर पकड़कर पोज देते देखा जा सकता है। साधु को सांप को कभी गले में लपेट लेता था तो कभी कंधे के पास ले आता था, इसी दौरान सांप ने उसे काट लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन