ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेशियों को पाकिस्तान देगा अपनी नागरिकता, इमरान खान ने की घोषणा

बांग्लादेशियों को पाकिस्तान देगा अपनी नागरिकता, इमरान खान ने की घोषणा

Read In English

सोमवार को इमरान खान पहली बार कराची पहुंचे और वहां हुई जनसभा में उन्होंने बांग्लादेशियों को पाकिस्तान की नागरिकता देने की घोषणा की

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: September 17, 2018 17:29 IST
Pakistan announces nationality for Bengalis- India TV Hindi
Pakistan announces nationality for Bengalis

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपने यहां बांग्लादेशियों को नागरिकता देने जा रहा है, सोमवार को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह घोषणा की है। पाकिस्तान की समाचार वेबसाइट बिजनेस रिकॉर्डर की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री बनने के बाद सोमवार को इमरान खान पहली बार कराची पहुंचे और वहां हुई जनसभा में उन्होंने बांग्लादेशियों को पाकिस्तान की नागरिकता देने की घोषणा की।

खबर के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि जो बांग्लादेशी रिफ्यूजी पाकिस्तान में ही पैदा हुए हैं उन्हें वहां की नागरिकता दी जाएगी। इमरान खान ने बांग्लादेशियों के अलावा अफगान रिफ्यूजियों को भी पाकिस्तान की नागरिकता देने की घोषणा की है। इमरान खान ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान के राष्ट्रीय पहचान पत्र और पासपोर्ट मुहैया कराए जाएंगे।

इमरान खान ने कहा कि रिफ्यूजी पाकिस्तान में पिछले 40 साल से रह रहे हैं लेकिन न उन्हें पाकिस्तान का नागरिकता मिली हुई है और न ही उनके बच्चों को नागरिकता दी गई है। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां पर लगभग 20 लाख अफगान और बांग्लादेशी रिफ्यूजी रहते हैं। भारत पाक बंटवारे और उसके बाद बांग्लादेश बनने के समय बांग्लादेश से कई रिफ्यूजी पाकिस्तान चले गए थे।

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022