1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: मसूद अजहर के भाई अब्दुल रऊफ समेत 44 आतंकियों को हिरासत में लिया गया

पाकिस्तान: मसूद अजहर के भाई अब्दुल रऊफ समेत 44 आतंकियों को हिरासत में लिया गया

Read In English

पाकिस्तान ने भारत के पुलवामा में आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई सहित विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों के 44 सदस्यों को मंगलवार को हिरासत में लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2019 22:08 IST
JeM chief Masood Azhar's brother Mufti Abdul Rauf is...- India TV Hindi
JeM chief Masood Azhar's brother Mufti Abdul Rauf is among detained by Pak govt

नई दिल्ली: बालाकोट एयर स्ट्राइक और अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने अपनी धरती पर चल रहे आंतकी संगठनों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान ने भारत के पुलवामा में आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई सहित विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों के 44 सदस्यों को मंगलवार को हिरासत में लिया गया।

पाकिस्तान ने उसकी सरजमीं पर सक्रिय आतंकी संगठनों पर लगाम कसने और उन्हें मिलने वाले धन पर रोक लगाने के लिए वैश्विक समुदाय के बढ़ते दबाव के बीच यह कार्रवाई की है। पाकिस्तान के गृह राज्यमंत्री शहरयार खान अफरीदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिन 44 लोगों पर कार्रवाई की गई है उनमें अजहर का भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और एक अन्य हम्माद अजहर शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि भारत द्वारा पिछले सप्ताह पाकिस्तान को सौंपे गए डॉजियर में मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हम्माद अजहर के नाम शामिल थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई किसी दबाव में नहीं की गई है। मंत्री ने कहा कि सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब पाकिस्तान ने सोमवार को व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू करने की सुचारू प्रक्रिया हेतु एक कानून लागू किया था। इस आदेश की व्याख्या करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इसका मतलब यह हुआ कि सरकार ने देश में सक्रिय सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्तियों को अपने नियंत्रण में ले लिया है।