इमरान खान ने बेच खाया तोहफे में मिला गोल्ड मेडल, इंडिया से मिला था गिफ्ट

इसी मामले से जुड़ी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 8 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चुनाव आयोग को एक लिखित उत्तर में स्वीकार किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्राप्त कम से कम चार उपहार बेचे थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 22, 2022 22:35 IST
इमरान खान - India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आजकल दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। एक तरफ जहां उनपर हमला हुआ तो मौजूदा सरकार और उसके मंत्रियों ने इमरान को टार्गेट करना शुरू कर दिया। उनपर कई आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में इमरान खान एक और आरोपों को लेकर फिर से चर्चा में आ गए हैं। 

दरअसल पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से मिले गोल्ड मेडल को बेच दिया। यह मेडल इमरान खान को तब मिला था जब वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा हुआ करते थे। उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भारत में गोल्ड मेडल मिला था। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने बताया क‍ि उन्‍हें इस बारे में एक कार्यक्रम में बताया गया क‍ि PTI अध्‍यक्ष ने भारत से मिले गोल्‍ड मेडल को बेच दिया था।

इमरान खान

Image Source : FILE
इमरान खान

इससे पहले भी लग चुका है तोहफों को बेचने का आरोप 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान पर तोहफों को बेचे जाने का आरोप लगाया गया हो। इससे पहले उन्हें तोहफे में मिली एक बेशकीमती हाथ घड़ी बेचे जाने के भी आरोप लगे हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों एक मशहूर कारोबारी ने बताया कि उसने इमरान खान की पत्नी की दोस्त से बेहद सस्ती कीमत में घड़ी खरीदी। यह खड़ी इमरान खान को सऊदी क्राउन प्रिंस ने दी थी।

अपने पास रख लिए दो कीमती हीरे 

एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान को प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सामूहिक रूप से लाखों डॉलर के 89 उपहार मिले। इनमें से 43 को उन्होंने बिना किसी भुगतान के अपने पास रख लिया। रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पीएम को उपहार के रूप में अरब देश से दो बेशकीमती हीरे की अंगूठी मिली थी। अंगूठियों की कीमत 0.23 मिलियन रुपये है और खान ने उनके लिए केवल 50 प्रतिशत रियायती मूल्य का भुगतान किया है, यानी 0.15 मिलियन रुपये। पूर्व प्रधानमंत्री ने एक अंगूठी के लिए 40,500 रुपये और दूसरी के लिए 74,700 रुपये चुकाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन