A
Hindi News बिहार बिहार: पिछले 24 घंटे में आसमानी बिजली से 21 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेंगी 4 लाख रुपये

बिहार: पिछले 24 घंटे में आसमानी बिजली से 21 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेंगी 4 लाख रुपये

बिहार में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी है। यहां पिछले 24 घंटों में लखीसराय, गया, बांका, जमुई, समस्तीपुर, वैशाली, नालंदा और भोजपुर जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है।

bihar, lighting - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO 21 people died-in bihar after lighting in the last 24 hours

बिहार। बिहार में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी है। यहां पिछले 24 घंटों में लखीसराय, गया, बांका, जमुई, समस्तीपुर, वैशाली, नालंदा और भोजपुर जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है। बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने ये जानकारी दी है। बिहार में वज्रपात से मृतकों के परिवार वालों के लिए मुख्यमंत्री ने सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की।

मौसम विभाग ने राज्य के पटना, भोजपुर, वैशाली, नालंदा सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने तथा खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब मौसम में घर के अंदर ही रहें और सुरक्षित रहें।

इससे पहले, राज्य में गुरुवार को भी विभिन्न जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 26 लोगों की मौत हुई थी। पटना में छह, पूर्वी चंपारण में चार, समस्तीपुर में सात, कटिहार में तीन, शिवहर व मधेपुरा में दो-दो तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई थी। इससे भी पहले, मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।