A
Hindi News बिहार बिहार दौरे पर अमित शाह, झंझारपुर में करेंगे रैली, ये है गृह मंत्री का कार्यक्रम

बिहार दौरे पर अमित शाह, झंझारपुर में करेंगे रैली, ये है गृह मंत्री का कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे झंझारपुर में पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे। शाह दरभंगा एयरपोर्ट से झंझारपुर के लिए रवाना होंगे।

अमित शाह- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह आज शनिवार को बिहार दौरे पर पहुंचेंगे। अपने एक दिन के दौरे पर वे मधुबनी जिले के झंझारपुर में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेता दरभंगा एयरपोर्ट पर गृह मंत्री की अगवानी करेंगे। पुलिस के मुताबिक, अमित शाह के दौरे के मद्देनजर क्षेत्र में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन विमानों का सहारा लिया जाएगा। 

दरभंगा से झंझारपुर होंगे रवाना 

गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। बीजेपी के एक नेता ने बताया कि एयरपोर्ट से वह हेलीकॉप्टर के जरिए झंझारपुर रवाना होंगे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, दरभंगा से सांसद गोपाल जी ठाकुर और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों से रैली में शामिल होने की अपील की। 

झंझारपुर में रैली को संबोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर से अमित शाह वापस दरभंगा पहुंचेंगे। यहां से अररिया जिले के जोगबनी के लिए निकल जाएंगे, जहां वह सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों के लिए नवनिर्मित आवासीय परिसर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे फिर दरभंगा एयरपोर्ट लौटेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री शाम को दरभंगा से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

मिथिला क्षेत्र में पांच लोकसभा सीटें

झंझारपुर बिहार के मिथिला क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मिथिला क्षेत्र की पांच लोकसभा सीटों में से तीन पर फिलहाल महागठबंधन का कब्जा है। ऐसे में अमित शाह अपने बिहार दौरे के दौरान चुनावी तैयारियों की जानकारी लेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री का यह एक वर्ष में छठा बिहार दौरा है। सीमांचल में सितंबर 2022 में पूर्णिया और किशनगंज का दौरा करके उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल फूंक दिया था।