A
Hindi News बिहार बिहार में सरेआम AIMIM नेता की गोली मारकर हत्या, ओवैसी ने CM नीतीश से पूछा सवाल

बिहार में सरेआम AIMIM नेता की गोली मारकर हत्या, ओवैसी ने CM नीतीश से पूछा सवाल

बिहार के गोपालगंज में एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव और सारण प्रभारी अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पार्टी नेता की हत्या पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रोष जाहिर किया।

AIMIM नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या- India TV Hindi AIMIM नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या

बिहार के गोपालगंज में बेखौफ अपराधियों ने एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रदेश सचिव और सारण प्रभारी अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गोपालगंज में नगर थाना क्षेत्र के तुरकहा पुल के पास NH- 531पर हुई। मृतक अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया नवंबर 2023 में गोपालगंज सदर सीट से विधानसभा उपचुनाव भी लड़े थे और गोपालगंज मदरसा इस्लामिया के सचिव भी थे। 

बताया जा रहा है कि अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया अपने करीबी फैसल इमाम मुन्ना के साथ थावे जंक्शन पर लखनऊ के लिए ट्रेन पकड़ने जा रहे थे। रास्ते में ही बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर गोली मार दी। वारदात के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए फरार हो गए। आस-पास के लोगों की मदद से सदर अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने असलम मुखिया को मृत घोषित कर दिया।

पार्टी नेता की हत्या पर भड़के ओवैसी

पार्टी के नेता की हत्या पर AIMIM चीफ अअसदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "गोपालगंज उपचुनाव में AIMIM के पूर्व प्रत्याशी सह प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम असलम मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अल्लाह से दुआ करता हूं कि उनके परिवार वालों सब्र-ए-जमील अता करे। पिछले साल दिसंबर में हमारे सिवान के जिलाध्यक्ष आरिफ जमाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी-बचाओ खेल प्रतियोगिता से समय मिल जाए तो थोड़ा काम भी कर लीजिए? सिर्फ हमारे ही नेता क्यों निशाने पर हैं? क्या उनके परिवारों को इंसाफ मिलेगा?"

इधर, हत्या की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में एसीआईटी का गठन किया गया है। डीआईयू और एसआईटी अपराधियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। सदर अस्पताल में सदर एसडीपीओ के साथ पुलिस टीम पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। वहीं, जिस तरह से अपराधियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया उससे लोग पुलिस की गश्ती और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। (अयाज़ अहमद की रिपोर्ट)