A
Hindi News बिहार Train Schedule: तारीख नोट कर लें, ये ट्रेन दो दिनों तक रहेगी कैंसिल

Train Schedule: तारीख नोट कर लें, ये ट्रेन दो दिनों तक रहेगी कैंसिल

बनारस से चलकर आसनसोल तक जाने वाली वाराणसी पैसेंजर ट्रेन दो दिनों के लिए कैंसिल रहेगी। रेलवे ने बताया कि इन तारीखों को ट्रेन नहीं चलेगी।

ट्रेन दो दिनों के लिए कैंसिल रहेगी- India TV Hindi Image Source : PIXABAY ट्रेन दो दिनों के लिए कैंसिल रहेगी

गया-पंडित दीनयदयाल रेलखंड पर चलने वाली आसनसोल वाराणसी पैसेंजर ट्रेन दो दिनों के लिए कैंसिल रहेगी। रेलवे ने बताया कि 30 नवंबर और 3 दिसंबर को पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी। ऐसे में यात्रियों को पहले सूचित कर दिया जा रहा है क्योंकि जानकारी रहेगी तो किसी प्रकार कोई परेशानी नहीं होगी।

इन स्टेशनों पर पसरा रहेगा सन्नाटा
जानकारी के मुताबिक, धनबाद डिवीजन में इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। इसलिए ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है। यानी शनिवार को दोनों तरफ से आसनसोल वाराणसी पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस ट्रेन से हर रोज यात्रा करने वाले सवारी होते हैं, जो अपने काम को लेकर बनारस इसी ट्रेन से जाते हैं। वहीं कई स्टेशनों पर इस ट्रेन का ठहराव है। ऐसे में उन स्टेशनों पर सन्नाटा छाया रहेगा। ये ट्रेन आसनसोल से चलकर फेसर, जाखिम, देव रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, खुदरा, भभूआ रोड और चंदौली समेत कई स्टेशनों से होकर गुजरती है। 

क्या कहा अधिकार ने? 
इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि समय-समय पर इंटरलॉकिंग की काम होती रहती है। इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन दिन-रात जारी रहता है। ऐसे में कोई दुर्घटना ना हो इसलिए इस तरह के काम होते हैं। आने वाले 30 नवंबर और 3 दिसंबर को भी इसलिए पैसेंजर ट्रेन को कैंसिल किया गया है। वहीं कुछ ट्रेनों के किसी तरह से पास दिया जाता है। ये हमारी लिए सबसे चुनौती का काम होता है।