A
Hindi News बिहार Begusarai Firing: बेगूसराय गोलीकांड को लेकर CM नीतीश ने DGP को किया तलब, कहा- हर एंगल से जांच करिए

Begusarai Firing: बेगूसराय गोलीकांड को लेकर CM नीतीश ने DGP को किया तलब, कहा- हर एंगल से जांच करिए

Begusarai Firing: बेगूसराय में हुए गोलीकांड पर बयान देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने अधिकारियों को ऐसी घटनाओं पर नजर रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि हमने एक बैठक बुलाई है और इस घटना पर विस्तार से चर्चा की है।

CM Nitish Kumar on Begusarai Firing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO CM Nitish Kumar on Begusarai Firing

Highlights

  • बेगूसराय की घटना को लेकर सीएम ने की डीजीपी से बात
  • ऐसी घटनाओं पर नजर रखने के लिए सीएम ने दिया निर्देश
  • 'एक बाइक पर सवार दो लोग नहीं, दो बाइक पर चार लोग थे'

Begusarai Firing: बिहार के बेगूसराय में हुए गोलीकांड को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी एसके सिंघल को बुधवार को तलब किया। डीजीपी को सीएम आवास पर बुलाया गया, जहां नीतीश कुमार ने बेगूसराय की घटना को लेकर बात की। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने बयान देते हुए कहा कि मैंने अधिकारियों को ऐसी घटनाओं पर नजर रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, "हमने एक बैठक बुलाई है और इस घटना पर विस्तार से चर्चा की है। इस घटना की हर एंगल से जांच होनी चाहिए। कुछ दिनों पहले, मैंने राज्य में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की थी।"

मामले की जांच के लिए चार टीम बनाई गई

बता दें कि बिहार में बेगूसराय जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई अंधाधुंध फायरिंग के मामले में अब तक हुई जांच के बाद सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, वहीं पांच संदिग्ध लोगों में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इधर, पूरे मामले की जांच के लिए चार टीम बनाई गई है। बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बुधवार को अब तक की गई जांच का हवाला देते हुए बताया कि अब तक हुई जांच में इस बात के साफ संकेत है कि इस घटना को अंजाम देने वाले एक बाइक पर सवार दो लोग नहीं, बल्कि दो बाइक पर चार लोग सवार थे।

Image Source : IndiaTVBegusarai Firing

'वारदात को अंजाम देने वाले सभी युवा प्रतीत हो रहे'

उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए चार टीमें बनाई गई हैं, जो सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी से मिले फुटेज का अध्ययन किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फुटेज से कई तस्वीर निकाली गई हैं, जिन्हें आसपास के जिलों में भी पहचान के लिए भेजा गया है। वारदात को अंजाम देने वाले सभी युवा प्रतीत हो रहे हैं। कुमार ने आगे कहा कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी की गई है और जिला के बॉर्डर को भी सील कर जांच की जा रही है।

'हाल के दिनों में जेल से छूटे लोगों की भी जांच की जा रही'

इधर, घटना के दौरान गश्त पर निकली पुलिस टीम के भी स्थानों की जांच की गई, जिसमें लापरवाही पाई गई। कर्तव्यहीनता के आरोप में गश्त टीम के प्रमुखों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और हाल के दिनों में जेल से छूटे लोगों की भी जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि मंगलवार शाम बेगूसराय जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बाइक पर सवार बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 11 लोगों को गोली मार दी थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।