A
Hindi News बिहार बिहार में शुरू हो रही 'भारत जोड़ो' यात्रा, कांग्रेस तलाशेगी खोई हुई जमीन

बिहार में शुरू हो रही 'भारत जोड़ो' यात्रा, कांग्रेस तलाशेगी खोई हुई जमीन

Bharat Jodo Yatra In Bihar: बिहार में 'भारत जोड़ो' यात्रा बांका के मंदार पर्वत से 28 दिसंबर को शुरू होगी और लगभग 1200 किलोमीटर के सफर के बाद बोधगया में समाप्त होगी।

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra In Bihar: बिहार में भी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा की शुरुआत होने जा रही है। इस यात्रा को सफल करने के लिए कांग्रेस के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि इस यात्रा के जरिए कांग्रेस न केवल बिहार में खुद को मजबूत करने का कोशिश करेगी, बल्कि अपनी खोई जमीन भी तलाश करेगी। 

इस यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह पटना का दौरा कर चुके हैं। बिहार में यह यात्रा बांका के मंदार पर्वत से 28 दिसंबर को शुरू होगी और लगभग 1200 किलोमीटर के सफर के बाद बोधगया में समाप्त होगी। बिहार कांग्रेस का मानना है कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा से कांग्रेस उत्साहित है। पार्टी का मानना है कि इस यात्रा के जरिए वो जनता से सीधे तौर पर जुड़ पाएंगे।

बिहार में आरजेडी के साए में कांग्रेस

बिहार में कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है। पिछले काफी सालों से कांग्रेस, आरजेडी के साए में चल रही है। माना जा रहा है कि इसके जरिए राजनीतिक बदलाव और कांग्रेस की वापसी का मकसद पूरा हो सकेगा। बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ भी मानते हैं कि इस यात्रा के जरिए कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। 

राजेश राठौड़ का कहना है कि इस यात्रा के जरिए पार्टी एकजुटता का संदेश देने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा बिहार के 17 जिलों से होकर गुजरेगी। इसके अलावा अन्य जिलों से भी यात्रा निकलेगी, जो कहीं न कहीं बांका जिला से निकली यात्रा से जा मिलेगी। इस यात्रा के जरिए कांग्रेस जहां कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश करेगी, वहीं महागठबंधन दलों को भी यह संदेश देने का प्रयास करेगी। पार्टी मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है।