A
Hindi News बिहार Lockdown में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

Lockdown में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

सोमवार को '13वें अर्बन मोबिलिटी इंडिया कांफ्रेंस' में प्रवासियों की आवाजाही को सुगम बनाने की बिहार सरकार की पहल को सोमवार को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया।

bihar awarded for facilitating arrival of migrant workers in lockdown । Lockdown में प्रवासियों के आ- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

नई दिल्ली. भुवनेश्वर और अगरतला कोविड-19 महामारी के दौरान शहरी परिवहन में नवाचार के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ शहरों के रूप में चुने गए जबकि बिहार को लॉकडाउन के दौरान 25 लाख से अधिक प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए सराहनीय पहल करने वाले राज्य के रूप में सम्मानित किया गया है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले सोमवार को '13वें अर्बन मोबिलिटी इंडिया कांफ्रेंस' में प्रवासियों की आवाजाही को सुगम बनाने की बिहार सरकार की पहल को सोमवार को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया।

मंत्रालय के अनुसार, महामारी के दौरान शहरी परिवहन में सराहनीय पहल के लिए बिहार, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण, सूरत नगर निगम, राजकोट नगर निगम और एमाकिलम जोला ऑटोरिक्शा ड्राइवर्स कोऑपरेटिव सोसायटी (कोच्चि) को सम्मानित किया गया।