A
Hindi News बिहार Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, समय नोट कर लें

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, समय नोट कर लें

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कल यानी रविवार 31 मार्च को जारी किया जाएगा। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर दोपहर 1.30 बजे रिजल्ट जारी करेंगे।

Bihar Board 10th Result 2024- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था, जो अब खत्म होने जा रहा है। बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तारीख बता दी है और कल यानी रविवार को मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि जल्द जारी होगा रिजल्ट, लेकिन अब बिहार बोर्ड ने इसे लेकर स्पष्ट जानकारी दे दी है और कहा गया है कि रविवार को दोपहर 1.30 बजे रिजल्ट जारी होगा। 

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर रविवार (31.03.2024) की दोपहर 01:30 बजे सभागार, मुख्य भवन, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, सिन्हा लाइब्रेरी रोड, पटना से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2024 का परीक्षाफल जारी करेंगे। मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2024 का परीक्षाफल समिति की वेबसाईट https://bsebmatric.org एवं http://results.biharboardonline.com पर देखा जा सकता है। इस बार का रिजल्ट कैसा रहा बोर्ड अध्यक्ष प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी देंगे। बोर्ड की तरफ से पहले ही कहा गया था कि 30 मार्च या 31 मार्च के आसपास रिजल्ट जारी किया जाएगा।