A
Hindi News बिहार चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, कही ये बात

चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, कही ये बात

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने बिहार में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ये भी कहा है कि मामले को दबाया जा रहा है।

Chirag Paswan- India TV Hindi Image Source : PTI चिराग पासवान

पटना: बिहार में जहरीली शराब से होने वाली मौतों की वजह से हंगामा मचा हुआ है। इस शराब को पीने की वजह से 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में विपक्षी पार्टियां नीतीश कुमार सरकार को घेर रही हैं और उन पर निशाना साध रही हैं। इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की है। 

चिराग ने जहरीली शराब पीने के कारण हुई मौतों के मामले में राज्य की नीतीश सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग केंद्र सरकार से की है। लोकसभा में मंगलवार को शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए चिराग पासवान ने कहा, 'मैं अपने प्रदेश बिहार को बचाने की गुहार लेकर इस सदन में आया हूं। जहरीली शराब के कारण एक के बाद एक मौत से राज्य में हत्याओं की एक श्रृंखला शुरू हो गई है।'

सरकार कर रही मामले को दबाने की कोशिश: चिराग

चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री, सरकार एवं राज्य का प्रशासनिक तंत्र इस घटना को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में सभी को इस बात की जानकारी है कि शराबबंदी के बावजूद किस प्रकार से हर जगह शराब की बिक्री की जा रही है। 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद ने कहा, 'राज्य में महागठबंधन के नेता इस विषय पर खामोश हैं क्योंकि इसमें उनकी भागीदारी है। मैं मांग करता हूं कि केंद्र सरकार इस मामले को खुद संज्ञान में ले और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए।'