A
Hindi News बिहार बिहार: कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में सामान्य चिकित्सा सेवा बहाल करने के आदेश

बिहार: कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में सामान्य चिकित्सा सेवा बहाल करने के आदेश

बिहार सरकार के सभी 3 कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में सामान्य चिकित्सा सेवा बहाल करने का आदेश दे दिया गया है।

bihar, hospitals- India TV Hindi Image Source : FILE बिहार: कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में सामान्य चिकित्सा सेवा बहाल करने के आदेश 

पटना: बिहार सरकार के सभी 3 कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में सामान्य चिकित्सा सेवा बहाल करने का आदेश दे दिया गया है। इसके अलावा राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में भी अब सिर्फ 100 बेड के ही कोरोना वार्ड होंगे। कोरोना मरीजों की कम संख्या के कारण यह फैसला लिया गया।

इससे पहले कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में सामान्य मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा था। पटना के एम्स, एनएमसीएच और पीएमसीएच को कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल घोषित किया गया था। इन अस्पतालों में केवल कोरोना के मरीजों का ही इलाज हो रहा था। लेकिन अब मरीजों की संख्या में कमी आने की वजह से कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों को भी सामान्य चिकित्सा सेवा बहाल करने का आदेश दिया गया है। 

बिहार में  रिकवरी रेट 93.59 प्रतिशत 
बिहार में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,90,123 तक पहुंच गई है  जबकि रिकवरी रेट 93.59 प्रतिशत तक जा पहुंचा है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,265 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे अधिक पटना जिले के 312 मरीज शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान 1,255 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब तक 1,77,929 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने की दर (रिकवरी रेट) 93.59 प्रतिशत पहुंच गया है। बिहार में कोविड-19 के फिलहाल 11,268 सक्रिय मरीज हैं।

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 1,04,131 नमूनों की जांच हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान एक कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इस तरह राज्य में अब तक कुल 925 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार को पटना के अलावा अररिया में 51, बांका में 25, कटिहार में 38, मधुबनी में 32, पूर्णिया में 50, सहरसा में 35 और सीवान में 31 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।