A
Hindi News बिहार राहुल गांधी हैं 4G नेता और तेजस्वी हैं 2G नेता, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

राहुल गांधी हैं 4G नेता और तेजस्वी हैं 2G नेता, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव और अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 4जी नेता हैं। साथ ही अखिलेश यादव, अभिषेक बनर्जी और तेजस्वी यादव को उन्होंने 2जी नेता कहा है।

Bihar Deputy CM Samrat Choudhary says Rahul gandhi is 4g politician and Tejashwi Yadav is 2g politic- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

राहुल गांधी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों यूपी में है और आगामी कुछ दिनों में आगरा पहुंचने जा रही है। इसी यात्रा के दौरान बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मचा और बिहार में सरकार गिर गई। इसके बाद नीतीश कुमार ने भाजपा संग मिलकर बिहार में सरकार बनाई और एनडीए में शामिल हो गए। इसके बाद से ही बिहार में नेताओं द्वारा एक दूसरे पर खूब बयानबाजी की जा रही है। इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, हमारा मानना है कि 2जी का मतलब दूसरे जनरेशन के राजनेता, 3जी का मतलब तीसरी पीढ़ी के राजनेता और 4जी का मतलब चौथी पीढ़ी के राजनेता हैं। 

सम्राट चौधरी ने बताया 2जी, 3जी और 4जी का मतलब

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चौथी पीढ़ी के राजनेता हैं। क्योंकि उनके परिवार के जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी नेता रह चुके हैं और अब राहुल गांधी नेता हैं। सभी चारों ने देश को लूटने का काम किया। बिहार में दो पीढ़ियों वाले राजनेता भी हैं। उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में दूसरी पीढ़ी के राजनेता हैं। वे दो पीढ़ियों को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। बिहार और देश की जनता 2024 में इन सभी लोगों का हिसाब देगी। लालू यादव 2005 से लगातार चुनाव हार रहे हैं। बीच-बीच में नीतीश कुमार उन्हें लाइफलाइन देते थे, लेकिन अब कोई लाइफलाइन देने वाला नहीं है।

नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी यादव

बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा के ही तर्ज पर लोकसभा चुनाव से पहले तेजस्वी यादव बिहार में जन विश्वास यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान वे जहां भी रैली कर रहे हैं वहां से नीतीश कुमार और केंद्र सरकार पर निशाना साधत रहे हैं। इस बीच उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में बिना किसी दृष्टिकोण के शासन करने और बिना किसी कारण गठबंधन सहयोगियों को बदलने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा कि हमारे साथ माई-बाप हैं। यहां माई का संदर्भ एमवाई यानी मुस्लिम और यादव से और बाप का संदर्भ बीएएपी यानी बी से बहुजन, ए से अगड़ा, ए से आधी आबादी और पी से पुअर यानी गरीब है।