A
Hindi News बिहार बिहार के शिक्षामंत्री ने शिक्षकों के 7वें चरण की नियुक्ति को लेकर दी बड़ी खुशखबरी

बिहार के शिक्षामंत्री ने शिक्षकों के 7वें चरण की नियुक्ति को लेकर दी बड़ी खुशखबरी

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने शिक्षक बनने का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी खुशखबरी दी है. उन्होंने कहा है कि जल्द सातवें चरण की नियुक्ति होगी।

bihar education minister- India TV Hindi Image Source : TWITTER बिहार के शिक्षा मंत्री

Bihar News: बिहार के शिक्षा मत्री ने शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि जल्द ही बिहार में शिक्षकों के सातवें चरण की नियुक्ति होने जा रही है। वर्ष 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है। कोई अभ्यर्थी घबराएँ नहीं, महीना भर के अंदर में नियोजन नियमावली आपके बीच आ जाएगा। सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी......पहले 9000 इकाई थी, अब ये 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा। किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

बिहार में सातवें चरण की नियुक्ति की हो रही थी मांग 

जल्द सातवां चरण की नियुक्ति होने जा रही है। वर्ष 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है।कोई अभ्यर्थी घबराएँ नहीं, महीना भर के अंदर में नियोजन नियमावली आपके बीच आ जाएगा। सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी...

1/2

— Prof. Chandra Shekhar (@ProfShekharRJD) February 3, 2023

बता दें कि बिहार में शिक्षकों के सातवें चरण की नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी लगातार आवाज उठा रहे थे और नियुक्ति जल्द किए जाने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर कई बार प्रदर्शन भी हो चुके हैं और अभ्यर्थियों पर कई बार पुलिस की लाठी भी बरस चुकी है। ऐसे में शिक्षा मंत्री की ओर से दी गई यह जानकारी ऐसे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी राहत देने वाली है। बीटीईटी और सीटीईटी पास शिक्षक अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि हमने साल 2019 में ही इसके लिए फॉर्म भरा है लेकिन अबतक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

तेजस्वी यादव ने दिया था भरोसा

जब महागठबंधन की सरकार बनी और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बने तो उनसे अभ्यर्थियों की उम्मीद बढ़ गई थी कि क्योंकि तेजस्वी ने 10 लाख नौकरियां देने की बात कही थी। इसे लेकर अभ्यर्थी लगातार ट्वीट कर तेजस्वी तक अपनी बात पहुंचाते रहे थे कई बार तेजस्वी को भी शिक्षक अभ्यर्थियों ने घेरा था लेकिन अब शिक्षा मंत्री के इस ट्वीट से अभ्यर्थियों की उम्मीद जगी है।