A
Hindi News बिहार सुशासन में बेखौफ बदमाश? आज बिहार में वकील की हत्या, कार की सीट बेल्ट से लटका मिला शव

सुशासन में बेखौफ बदमाश? आज बिहार में वकील की हत्या, कार की सीट बेल्ट से लटका मिला शव

बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र में शनिवार को अपराधियों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

<p>सुशासन में बेखौफ...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE सुशासन में बेखौफ बदमाश? आज बिहार में वकील की हत्या, कार की सीट बेल्ट से लटका मिला शव

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र में शनिवार को अपराधियों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। महुआ के थाना प्रभारी कृष्णानंदन झा ने बताया कि तिसिऔता थाना क्षेत्र महथी गांव के रहने वाले शिवरंजन झा उर्फ पप्पू झा (45) शनिवार को अपनी वैगन आर कार से हाजीपुर आ रहे थे तभी महुआ थाना क्षेत्र के चकुमर गांव के पास अज्ञात अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। गोली लगने से उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

अपराधियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद वकील का शव कार की सीट बेल्ट के साथ लटका हुआ पाया गया। वहीं, अपराधियों की गोली से कार का अगला शीशा भी चकनाचूर हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। झा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। मृतक का परिवार हाजीपुर में रहता है तथा वे हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में वकील थे।

वहीं, आपको बता दें कि हाल ही में बिहार में इंडिगो मैनेजर की हत्या के मामले को लेकर पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा तब दोनों तरफ से गरमागरम बहस हुई। इस हफ्ते की शुरुआत में राज्य की राजधानी में हुई हत्या का यह मामला सुर्खियों में है। नगर के एक बड़े हिस्से में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए 379.57 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए ‘अटल पथ’ के पहले चरण का लोकार्पण करने के बाद कुमार संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

करीब डेढ़ दशक पहले सत्ता में आने के बाद ढांचागत सुधार के बारे में मुख्यमंत्री ने जैसे ही बोलना शुरू किया, पत्रकारों ने उन्हें गिरती कानून-व्यवस्था को लेकर टोका और नगर में मंगलवार की शाम को हुई एक निजी एयरलाइन के युवा अधिकारी की हत्या पर सवाल उठाए। कुमार ने कहा, ‘‘कृपया विकास और अपराध के मामलों को मत मिलाइए।’’ संवाददाताओं द्वारा बार-बार पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘आपकी बातों से राज्य पुलिस हतोत्साहित होगी, जो अपना काम कर रही है। मैंने खुद ही डीजीपी को समन किया और आवश्यक निर्देश दिए।’’

संवाददाताओं ने जब कहा कि पुलिस अपराध रोकने में सक्षम नहीं है तो उन्होंने कहा, ‘‘क्या कोई हत्यारा अपराध करने से पहले अनुमति लेता है? क्या आपके पास साझा करने के लिए कोई सूचना है, अगर है तो कीजिए।’’ क्षुब्ध मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘देश में सबसे कम अपराध वाले राज्यों में बिहार भी शामिल है। खराब तस्वीर पेश करने से पहले दूसरे राज्यों को भी देखें। और क्या आपको याद है कि डेढ़ दशक पहले जब पति-पत्नी की सरकार थी तो चीजें कितनी खराब थीं।’’ कुमार का इशारा राजद नेता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की ओर था।