A
Hindi News बिहार नालंदा हिंसा का नया CCTV फुटेज आया सामने, रिहाइशी कॉम्प्लेक्स में आग लगाते दिखा दंगाई

नालंदा हिंसा का नया CCTV फुटेज आया सामने, रिहाइशी कॉम्प्लेक्स में आग लगाते दिखा दंगाई

नालंदा से रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान हिंसा की नई तस्वीर सामने आई है। इसमें दंगाई बिहार शरीफ के प्रमिला कॉम्प्लेक्स में आग लगाते दिखाई दे रहा है। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

नालंदा हिंसा की नई तस्वीर- India TV Hindi नालंदा हिंसा की नई तस्वीर

बंगाल की तरह बिहार में भी रामनवमी पर निकली शोभा यात्रा में हिंसा हुई। हिंसा एक जगह नहीं, बल्कि कई जगहों पर कई दिनों तक हुई। हालांकि, अब वहां हालात नियंत्रण में है। इसी बीच, बिहार के नालंदा से रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान हिंसा की नई तस्वीर सामने आई है। इसमें दंगाई बिहार शरीफ के प्रमिला कॉम्प्लेक्स में आग लगाते दिखाई दे रहा है। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। 

छत से पथराव की भी तस्वीर आई सामने

वीडियो में देखा जा सकता है कि उपद्रवी रिहाइशी इलाके में आग लगाते दिख रहा है। इसके साथ ही छत से पथराव की भी तस्वीर सामने आई है। इसके मद्देनजर उपद्रवियों पर सीसीटीवी और ड्रोन से नजर रखी जा रही है। वहीं, नालंदा में हिंसा के बाद आज मंगलवार को भी स्कूल-कॉलेज और इंटरनेट बंद रहेगा। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इलाके में तनावपूर्ण माहौल है। हिंसा को लेकर नालंदा में अब तक 130 गिफ्तारियां हो चुकी हैं, जबकि पुलिस ने 15 एफआईआर दर्ज की है।

यहां देखें वीडियो 

मामले में अब तक 173 लोगों की गिरफ्तारी

वहीं, बिहार के नालंदा और सासाराम में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा मामले कार्रवाई तेज हो गई है। मामले में अब तक 173 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। दोनों ही जगहों पर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की सलाह दी है। हालांकि, नालंदा और सासाराम में अभी भी इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई हैं। 

ये भी पढ़ें-

रामनवमी पर कई राज्यों में हुई हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, दंगों की जांच समेत की गईं ये मांगें

स्कूटी पर बच्चे को ले जा रही महिला के पीछे पड़ा कुत्तों का झुंड, पलक झपकते हो गया हादसा; देखें Video

यहां इंटरनेट सेवा 4 अप्रैल तक बंद रहेगा

सासाराम में बीते दिन यानी सोमवार तड़के फिर तेज धमाके की आवाज सुनी गई थी। सोमवार सुबह 4:30 बजे सासाराम के नगर थाना क्षेत्र के मोची टोला में तेज धमाके की आवाज सुनी गई थी। इसके बाद से यहां SSB के जवानों को बुलाया गया। हिंसा की घटनाओं के बाद सासाराम और बिहारशरीफ में इंटरनेट सेवा 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।