A
Hindi News बिहार Bihar News: पटना कॉलेज पहुंचे थे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, छात्र कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का करना पड़ा सामना

Bihar News: पटना कॉलेज पहुंचे थे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, छात्र कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का करना पड़ा सामना

Bihar News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा को शनिवार को पटना कॉलेज में नाराज छात्र कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा जहां वह कुछ समय के लिए रुके थे।

BJP chief JP Nadda faces protest by student activists at Patna College- India TV Hindi Image Source : TWITTER BJP chief JP Nadda faces protest by student activists at Patna College

Highlights

  • जेपी नड्डा के खिलाफ पटना कॉलेज में प्रदर्शन
  • नाराज छात्रों ने बीजेपी अध्यक्ष का किया विरोध
  • पटना कॉलेज के छात्र रह चुके हैं जेपी नड्डा

Bihar News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा को शनिवार को पटना कॉलेज में नाराज छात्र कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा जहां वह कुछ समय के लिए रुके थे। बता दें कि नड्डा पटना कॉलेज के छात्र रह चुके हैं। कार्यकर्ताओं में से अधिकांश वामपंथी ‘आइसा’ के सदस्य थे। प्रदर्शनकारी छात्र कार्यकर्ता राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) की निंदा करने वाली और पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा देने की मांग वाली तख्तियां लिए हुए थे। 

पटना कॉलेज में नाराज छात्रों ने ‘‘जे पी नड्डा वापस जाओ’’ के नारे लगाये। गौरलतब है कि नड्डा हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उन्होंने अपने जीवन के शुरुआती साल पटना में बिताए। नड्डा पार्टी के सात मोर्चों के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए पटना में थे, जो रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संबोधन के साथ समाप्त होगा। मौजूद पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को हटाते हुए नड्डा को कॉलेज परिसर से सुरक्षित बाहर निकला। पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

जेपी नड्डा ने पटना में किया था रोड शो
गौरतलब है कि पटना कॉलेज पहुंचने से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पार्टी के अलग-अलग सेल्स की दो-दिवसीय संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन करने के लिए यहां पहुंचने के बाद शहर में शनिवार को एक रोड शो किया। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, भाजपा की बिहार इकाई के प्रमुख संजय जायसवाल और राज्य कैबिनेट के मंत्रियों ने जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर नड्डा के आगमन पर उनकी अगवानी की। हवाई अड्डे से नड्डा पटना उच्च न्यायालय गये, जहां उन्होंने डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने गांधी मैदान के पास स्थित जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा तक एक रोड शो किया, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी।

"भाजपा ने गांधी के ग्राम स्वराज के सपने को साकार किया"
जे पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि महात्मा गांधी के ‘‘ग्राम स्वराज’’ के सपने को उनकी पार्टी ने साकार किया। नड्डा ने साथ ही कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने सहकारी खेती की अपनी अवधारणा में भारत की ‘‘सतही समझ’’ प्रदर्शित की। नड्डा भाजपा के सात मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।