A
Hindi News बिहार औरंगाबाद में CM Nitish Kumar पर हमला, फेंके गए कुर्सी के टुकड़े, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

औरंगाबाद में CM Nitish Kumar पर हमला, फेंके गए कुर्सी के टुकड़े, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

हमले के दौरान जब उनपर कुर्सी का टुकड़ा फेंका गया तब वह नीतीश कुमार के बगल से गुजरा। अगर थोड़ी देरी होती तो यह टुकड़ा नीतीश कुमार के चेहरे पर लग सकता था जिससे नीतीश कुमार बुरी तरह घायल हो सकते थे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

cm nitish kumar- India TV Hindi Image Source : SOURCE/ANI नीतीश कुमार पर फेंकी गई कुर्सी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार के दिन समाधान यात्रा पर औरंगाबाद पहुंचे। औरंगाबाद के कंचनपुर पंचायत में वे पंचायत भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान उनपर कुर्सी के टुकड़े से हमला किया गया है। इस हमले में नीतीश कुमार बाल बाल बच गए हैं। बता दें कि हमले के दौरान जब उनपर कुर्सी का टुकड़ा फेंका गया तब वह नीतीश कुमार के बगल से गुजरा। अगर थोड़ी देरी होती तो यह टुकड़ा नीतीश कुमार के चेहरे पर लग सकता था जिससे नीतीश कुमार बुरी तरह घायल हो सकते थे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। 

घायल हो सकते थे नीतीश

समाधान यात्रा पर आए नीतीश कुमार पर कुर्सी तब फेंकी गई जब वे बारुण प्रखंड के कंचनपुर में पहुंचे थे। जब वे यहां पंचायत भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे इस दौरान उनके सामने कुर्सी फेंकी गई जो उनके ठीक सामने गिरी। दरअसल मुख्यमंत्री कंचनपुर पंचायत क्षेत्र में जैसे ही पहुंचे। इस दौरान स्थानीय लोगों की भारी भीड़ वहां उनसे मिलने व अपनी समस्या को बताने के लिए उमड़ पड़ी। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी इस दौरान ग्रामीणों को रोक रहे थे। इसके बाद लोगों का गुस्सा पूट पड़ा और आक्रोशित भीड़ ने पहले कुर्सी तोड़ा। इसके बाद टूटी हुई कुर्सियों के टुकड़े को मुख्यमंत्री पर फेंकना शुरू कर दिया। बता दें कि यह कुर्सी का टुकड़ा नीतीश कुमार के ठीक बगल से निकल गया। 

पहले भी हो चुका है हमला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पिछले साल भी हमला हुआ था। पिछले अगस्त में फूलों की माला उनपर फेंका गया था। फूलों की यह माला जदयू के किसी नेता द्वारा फेंका गया था। इससे पहले 12 अप्रैल को नालंदा में नीतीश कुमार की तरफ पटाखा फेंका गया था। वहीं साल 2020 में मधुबनी में नीतीश के मंच पर प्याज फेंका गया था। वहीं औरंगाबाद में इससे पहले 2018 की एक रैली में उनपर चप्पल फेंका गया था। बता दें कि साल 2016 में नीतीश कुमार पर पटना के बख्तियारपुर में जूता निकालकर फेंका गया था। 

हमले पर राजद की प्रतिक्रिया

औरंगाबाद में नीतीश कुमार पर कुर्सी से किए गए हमले के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के  प्रवक्ता शक्ति यादव ने बयान जारी किया है। शक्ति यादव ने अपने बयान में कहा कि औरंगाबाद में असामाजिक तत्वों ने नीतीश कुमार पर कुर्सी फेंकी है, हालांकि उनको चोट नहीं लगी लेकिन जिन लोगों ने भी यह बेहूदगी वाला काम किया है उसे बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों की पड़ताल होनी चाहिए और सख्त सजा मिलनी चाहिए।