A
Hindi News बिहार बिहार में पुलिस ने 8 नक्सली समेत 10 को दबोचा, हथियार और विस्फोटक बरामद

बिहार में पुलिस ने 8 नक्सली समेत 10 को दबोचा, हथियार और विस्फोटक बरामद

बिहार में मुंगेर पुलिस और एसटीएफ ने प्रतिबंधित माओवादी संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान 8 सक्रिय माओवादियों तथा नक्सलियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।

Bihar police arrests ten including eight naxalites in Munger- India TV Hindi Image Source : FILE Bihar police arrests ten including eight naxalites in Munger

मुंगेर: बिहार में मुंगेर पुलिस और एसटीएफ ने प्रतिबंधित माओवादी संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान 8 सक्रिय माओवादियों तथा नक्सलियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में हार्डकोर नक्सली पुनीत मंडल और नक्सलियों को हथियार एवं गोलियों की आपूर्ति करने वाले पूर्व नक्सली डब्लू चौरसिया हैं। मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने शनिवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए छापेमारी अभियान में 8 नक्सलियों सहित 10 लोगों को गिरतार किया गया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में पुनीत मंडल और नक्सलियों को हथियार और गोलियां सप्लाई करने वाला डब्लू चौरसिया भी शामिल है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान पुनीत मंडल, डब्लू चौरसिया, भीम तुरी, कारे खैरा, शंभू तुरी, संजय यादव, बमबम यादव, सुनील तुरी के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से तीन राइफल, एसएलआर की गोलियां, थ्री नोट थ्री बोर की गोलियां, एसएलआर के दो मैग्जीन, एक मास्केट, एक देसी कट्टा, एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, 21 डेटोनेटर, सफेद रंग का संदिग्ध पाउडर के साथ कई और आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।

सिंह ने बताया कि पुनीत मंडल 20 साल से माओवादी गतिविधियों में संलिप्त रहा है और हाल में हुई एसटीएफ के साथ मुठभेड़ मामले में भी यह नामजद आरोपी है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।