A
Hindi News बिहार रेप मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे RJD के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव का अस्पताल में दिखा जलवा, पत्नी की मौजूदगी में लगा दरबार

रेप मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे RJD के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव का अस्पताल में दिखा जलवा, पत्नी की मौजूदगी में लगा दरबार

नवादा जिले में साल 2016 में कक्षा 9 की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। इस मामले में कोर्ट ने राजबल्लभ यादव को उम्रकैद की सजा और 50 हजार का जुर्माना लगाया था।

<p>राजबल्लभ यादव</p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राजबल्लभ यादव

Highlights

  • अस्पताल में पूर्व RJD MLA राजबल्लभ का 'जनता दरबार'
  • नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में पूर्व विधायक जेल में हैं बंद
  • हेल्थ चेकअप के लिए पहुंचे थे आईजीआईएमएस पटना

नयी दिल्ली: बिहार की राजनीति में रसूख की कोई कमी नहीं है। भले ही आरोप गंभीर लगे हो, उम्रकैद की सजा काट रहे हो। हो भी क्यों न, नेता विधायक या पूर्व विधायक जो ठहरें।कक्षा 9 की नाबालिग छात्रा से रेप के आरोप में जेल में बंद नवादा के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव का दरबार राज्य के सरकारी आईजीआईएमएस अस्पताल में उस वक्त लग गया, जब वो हेल्थ चेक-अप के लिए पहुंचे थे। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

हालांकि, वो अस्पताल मेडिकल चेकअप के लिए आए थे। लेकिन, यहां पूर्व विधायक के क्षेत्र के लोगों का उनके साथ चौपाल भी लगा। साथ में उनकी पत्नी भी मौजूद थी। राजबल्लभ यादव राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व विधायक हैं।

इतना ही नहीं, सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र के लोग भी आवभगत में दिखाई दिए। खाना-पीना के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों के साथ राजनीतिक मंथन भी हुआ।

गौरतलब है कि नवादा जिले में साल 2016 में कक्षा 9 की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। आरोप जिले के उस वक्त के राजद विधायक राजबल्लभ यादव पर लगा था।  राजबल्लभ यादव को न्यायालय उम्रकैद की सजा सुना चुकी है। कोर्ट ने मामले में फैसला देते हुए पूर्व विधायक पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया था।