A
Hindi News बिहार Bihar Road Accident: बैलेंस बिगड़ने से सड़क किनारे पानी के गड्ढे में जा गिरी स्कॉर्पियो, 9 यात्रियों की मौत

Bihar Road Accident: बैलेंस बिगड़ने से सड़क किनारे पानी के गड्ढे में जा गिरी स्कॉर्पियो, 9 यात्रियों की मौत

Bihar Road Accident: इस दुर्घटना में 9 लोगों की जान चली गई। पुलिस को हादसे की जैसे ही सूचना मिली, वह घटनास्थल पर पहुंच गई। दुर्घटना में मरने वाले सभी यात्री किशनगंज के रहने वाले हैं।

Bihar Road Accident- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Bihar Road Accident

Highlights

  • दुर्घटना में मरने वाले सभी यात्री किशनगंज के रहने वाले
  • दुर्घटना के बाद शवों को पानी से निकाल लिया गया
  • सड़क दुर्घटनाओं में बिहार का देश में दूसरा नंबर

Bihar Road Accident: बिहार के पूर्णिया जिले में शनिवार तड़के एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार जिले के अनगढ़ सहायक थाना क्षेत्र में किशनगंज जा रही एक स्कॉर्पियो का बैलेंस बिगड़ गया और वह सड़क किनारे पानी के बड़े गड्ढे में गिर गई, जिससे से 9 यात्रियों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि किशनगंज जिले के नुनिया गांव के रहने वाले 10 से 11 लोग पूर्णिया के बायसी थाना इलाके के ताराबाड़ी गांव गए हुए थे। वहां से सभी एक स्कॉर्पियो पर सवार होकर वापस लौट रहे थे। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक बयासी के पुलिस उपाधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि घटना कंजिया मध्य विद्यालय के पास की है। यहां एक मोड़ है, इस मोड़ पर संभावना है कि शायद ड्राइवर का वाहन से नियंत्रण हट गया था। इस कारण स्कॉर्पियो सड़क के किनारे ​बने पानी के बड़े गड्ढे में गिर गई।

इस दुर्घटना में 9 लोगों की जान चली गई। पुलिस को हादसे की जैसे ही सूचना मिली, वह घटनास्थल पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में मरने वाले सभी यात्री किशनगंज के रहने वाले हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि दुर्घटना के बाद शवों को पानी से निकाल लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

सड़क दुर्घटनाओं में बिहार का देश में दूसरा नंबर

'भारत में सड़क दुर्घटना की रिपोर्ट के अनुसार बिहार में सड़कों पर चलना दूसरे नंबर पर सबसे ज्‍यादा खतरनाक है। उल्‍टे साइड चलने वालों की वजह से ये हादसे ज्यादा होते हैं। इसी वजह से हुए हादसों ने 3000 लोगों की जान ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में सड़क दुर्घटनाएं  की रिपोर्ट में में बिहार ने देश में दूसरी सबसे बड़ी दुर्घटना गंभीरता दर (78) दर्ज की है।