A
Hindi News बिहार बिहार: भाजपा ने MLC चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

बिहार: भाजपा ने MLC चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधानसभा परिषद (MLC) चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

बिहार: भाजपा ने MLC चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया- India TV Hindi Image Source : WWW.BJP.ORG बिहार: भाजपा ने MLC चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

पटना/नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधानसभा परिषद (MLC) चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने समराट चौधरी और संजय प्रकाश को MLC चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन दोनों को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया, जिसके बारे में राष्ट्रीय महासचिव एंव दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय के प्रभारी अरुण सिंह की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई।

वहीं, इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने राज्य विधान परिषद की नौ रिक्त सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की मंगलवार को घोषणा कर की। पार्टी इनमें से तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 75 सदस्यीय बिहार विधान परिषद के नौ सदस्यों का कार्यकाल मई महीने में पूरा होने पर खाली हुई इन सीटों में छह सीटें जदयू के पास थीं।

बिहार विधान परिषद की नौ सीटों का द्विवार्षिक चुनाव के लिए आगामी 09 जुलाई को मतदान होना है तथा नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 25 जून है। ऐसे में नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख से एक दिन पहले भाजपा ने अपने दो उम्मीदवारों को ऐलान किया। भाजपा राज्य में MLC की दो विधानसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है।

इसके अलावा मंगलवार को बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पांच विधान परिषद सदस्यों के पार्टी से त्यागपत्र देकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दल जदयू का दामन थाम लिया है, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।