A
Hindi News बिहार VIDEO: जहानाबाद के थाने में एक साथ निकले 8 जहरीले सांप, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप, थमी रहीं सांसें

VIDEO: जहानाबाद के थाने में एक साथ निकले 8 जहरीले सांप, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप, थमी रहीं सांसें

सपेरों ने बड़ी मुश्किल से लाठी की मदद से 8 सांपों को काबू में किया। सांप के पकड़े जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली। ममला कड़ौना ओपी का है।

थाने से निकले कई सांप- India TV Hindi थाने से निकले कई सांप

बिहार के जहानाबाद के एक थाने में सांप का झुंड मिलने से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। मामला कड़ौना ओपी का है, जहां फन फैलाए जहरीले सांपों का झुंड देखने को मिला। सांपों को देखते ही पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना वरिये पुलिस अधिकारियों को दी। उन्होंने बिना देर किए सांपों को पकड़ने के लिए नालंदा जिले के हिलसा से सपेरों को बुलाया गया। 

इसमें ज्यादातर ब्लैक कोबरा थे
सपेरों ने बड़ी मुश्किल से लाठी की मदद से एक या दो नहीं, बल्कि 8 सांपों को काबू में किया। यह देख पुलिसकर्मियों की सांसें थम गईं। इसमें ज्यादातर ब्लैक कोबरा थे। सांप की फुफकार लोगों को डरा रही थी। सपेरों ने एक-एक कर सभी सांपों को काबू में किया। इस दौरान कोबरा ने सपेरे को डंसने का प्रयास भी किया, लेकिन सपेरे ने बड़ी होशियारी से सांप को थैली में बंद किया।

सांप को पकड़ने में सपेरों को घंटों लगा
जहरीले सांपों के झुंड को पकड़ने में सपेरे को घंटों समय लगा। सांप के पकड़े जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली। इधर सांपों का झुंड निकलने की सूचना पाकर मौके पर एसपी दीपक रंजन भी पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया। थाने में सांप निकलने के सवाल पर एसपी ने बताया कि इस ओपी में बरसात के समय हर साल सांप निकलता है। इस बार भी एक साथ 8 सांप को सपेरों ने पकड़ा है। 

सपेरे थैली में भरकर ले गए सांप
एसपी ने कहा कि ओपी में एक भी सांप न हो इसे अच्छी तरह से देख लेने के निर्देश भी दिए गए हैं। ओपी परिसर से सांप निकलने की सूचना पर आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी सांपों को रेस्क्यू कर सपेरे थैली में भरकर ले गए। सपेरों ने कहा कि सांपों को जंगल में विचरण के लिए सुरक्षित छोड़ दिया जाएगा। वहीं, सांपों को पकड़ने के बाद से कड़ौना थाने के पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।
- मुकेश कुमार की रिपोर्ट