A
Hindi News बिहार चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते हुए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। गौरतलब है कि बिहार के सासाराम और नालंदा में हालातों को देखते हुए राज्यभर में तनाव बना हुआ है।

Chirag Paswan- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE चिराग पासवान

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को बिहार की वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए पत्र लिखा है और बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। इस पत्र में चिराग ने लिखा, 'महोदय, आप बिहार के दौरे पर हैं और यहां के ताजा हालात के बारे में जानते हैं। रामनवमी के दौरान बिहारशरीफ (नालंदा) और सासाराम में भड़की हिंसा की आग में बिहार जल रहा है। राज्य सरकार और सुरक्षा व्यवस्था इस हिंसा को रोकने में विफल रही है। इस वजह से लोग डरे हुए हैं। सीएम नीतीश से लोगों का विश्वास उठ चुका है। सीएम नीतीश से अब बिहार संभलने वाला नहीं है। प्रदेश के हित में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) आपसे राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करती है।'

बता दें कि इससे पहले खबर सामने आई थी कि बिहार सरकार ने रामनवमी उत्सव के दौरान हिंसा के बाद नालंदा जिले में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को 4 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। बिहार के नालंदा में रामनवमी के जुलूस को लेकर हिंसा, पथराव और आगजनी हुई थी। इस दौरान कई छोटे-बड़े वाहनों में आग लगाई गई और दुकानों में भी तोड़फोड़ हुई। इस दौरान कुछ लोगों को गोली भी लगी और कई घायल हुए।

नीतीश कुमार का गृह जिला है नालंदा

नालंदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है। शुक्रवार के दिन भी यहां रामनवमी की यात्रा के दौरान उपद्रव, हिंसा, फायरिंग, तोड़फोड़ व आगजनी देखने को मिली थी। वहीं शनिवार को भी यहां हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान कई राउंड्स गोलीबारी की बात सामने आई थी। पुलिस व प्रशासन की टीम हालात कंट्रोल करने की कोशिश में जुटी है। 

ये भी पढ़ें- 

यूपी: निकाय चुनाव लड़ने को लेकर सामने आया सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कही ये बात 

पश्चिम बंगाल: हुगली में बीजेपी की शोभा यात्रा के दौरान जमकर बवाल और पथराव, हिंसा-आगजनी भी हुई