A
Hindi News बिहार पिता रामविलास पासवान के जन्मदिन पर 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत करेंगे चिराग, पूरे बिहार का होगा दौरा

पिता रामविलास पासवान के जन्मदिन पर 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत करेंगे चिराग, पूरे बिहार का होगा दौरा

हाजीपुर को स्वर्गीय रामविलास पासवान की कर्मभूमि माना जाता है और इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार चिराग पासवान ने अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत के लिए हाजीपुर को ही चुना है।

<p>चिराग पासवान ने...- India TV Hindi Image Source : PTI चिराग पासवान ने बिहार में आशीर्वाद यात्रा शुरू करने का फैसला किया है

नई दिल्ली। अपने चाचा पशुपती पारस की वजह से लोक जनशक्ति में बगावत का सामना कर रहे चिराग पासवान ने अपने स्वर्गीय पिता रामविलास पासवान के जन्मदिन 5 जुलाई से पूरे बिहार में आशीर्वाद यात्रा निकालने का फैसला किया है, इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। मिली जानकारी के अनुसार चिराग पासवान बिहार के हर जिले में जाएंगे और जनसमर्थन जुटाएंगे। 

हाजीपुर को स्वर्गीय रामविलास पासवान की कर्मभूमि माना जाता है और इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार चिराग पासवान ने अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत के लिए हाजीपुर को ही चुना है। फिलहाल पशुपति पारस हाजीपुर से सांसद है और चिराग ने अपने चाचा को उन्हीं के संसदीय क्षेत्र में चुनौती देने का फैसला किया है। 

चिराग पासवान की आशीर्वाद यात्रा बिहार के सभी जिलों में जायेगी और इस आशीर्वाद यात्रा के अंत में पार्टी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी जिसमें चिराग़ पासवान गुट अपनी आगे की रणनीति तय करेगा। रविवार को दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग गुट की बैठक हुई है और उस बैठक में चिराग पासवान ने एक तरह से अपना शक्ति प्रदर्शन किया है। 

लोक जनशक्ति पार्टी में चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस ने अपने अपने गुट बना लिए हैं और दोनों अपने अपने गुट को असली लोक जनशक्ति पार्टी बता रहे हैं। फिलहाल मामला चुनाव आयोग के सामने है और चुनाव आयोग ही तय करेगा कि कौन सा गुट असली लोक जनशक्ति पार्टी है।