A
Hindi News बिहार "इतने दिन से राम बिना प्राण के थे क्या," प्राण-प्रतिष्ठा पर RJD विधायक फतेह बहादुर सिंह का विवादित बयान

"इतने दिन से राम बिना प्राण के थे क्या," प्राण-प्रतिष्ठा पर RJD विधायक फतेह बहादुर सिंह का विवादित बयान

आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कहा है कि पूरे देश में अंधविश्वास फैलाया जा रहा है। इतने दिन से राम बिना प्राण के थे क्या?

Fateh Bahadur Singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर सिंह का विवादित बयान

बिहार के जमुई पहुंचे आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अयोध्या में होने वाले भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर विवादित बयान दे दिया है। फतेह बहादुर सिंह ने कहा है कि पूरे देश में अंधविश्वास फैलाया जा रहा है। 22 तारीख को पत्थर में प्राण डाले जाएंगे। राम में प्राण डाले जाएंगें। इतने दिन से राम बिना प्राण के थे क्या, उनके अंदर प्राण नहीं था क्या? आरजेडी विधायक के इस बयान पर खासा विवाद देखने को मिल रहा है।

"अयोध्या में राम मंदिर का अवशेष मिला ही नहीं"

विधायक फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किए जाने के बाद अयोध्या में राम मंदिर का अवशेष मिला ही नहीं। इस बात की पुष्टि सुप्रीम कोर्ट भी करती है। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद ध्वस्त होने के बाद अयोध्या में हुई खुदाई में सम्राट अशोक और गौतम बुद्ध के काल के अवशेष मिले न कि रामायण काल के।

"जिस दिन मंदिर की भीड़ विद्यालय की तरफ मुड़ेगी..."

आरजेडी विधायक आगे बोले कि सावित्री बाई फुले ने 170 साल पहले कहा था और उसी बात को भीम राव अंबेडकर ने भी कहा था कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वह दहाड़ेगा और जिस दिन मंदिर की भीड़ विद्यालय की तरफ मुड़ेगी, उस दिन भारत को महान बनने से कोई रोक नहीं सकता है। अगर उनका कथन गलत है तो यह (बीजेपी) कह दें कि सावित्री बाई फुले, बाबा भीम राव अंबेडकर गलत हैं। लेकिन कह नहीं सकते हैं। इन लोगों का एजेंडा ही है मनुवाद का, पाखंडवाद का ,अंधविश्वास का। इन सारी बातों को जो मेरा बयान कहकर चला रहे हैं, वह देश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा करवाएंगे। इस मौके पर देशभर की दिग्गज राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों का राम की नगरी में जमावड़ा रहेगा। इतनी ही नहीं उस खास दिन पर पूरे देश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसके लिए केवल राम मंदिर ही नहीं, बल्कि पूरी अयोध्या नगरी को ही बेहद भव्य रूप में सजाया गया है। 

(रिपोर्ट- मो. अंजुम आलम)

ये भी पढ़ें-