A
Hindi News बिहार दहेज के लिए पत्नी से मारपीट करता था पति, मंदिर में दूसरी शादी करने पहुंचा तो मच गया बवाल

दहेज के लिए पत्नी से मारपीट करता था पति, मंदिर में दूसरी शादी करने पहुंचा तो मच गया बवाल

पुलिस नें मंदिर पहुंचकर शादी को तत्काल रुकवाया और आरोपी के साथ पहली पत्नी व उनके परिजनों को थाने लेकर आ गई। फिलहाल पहली पत्नी के परिजनों के आवेदन के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट चुकी है।

darbhanga news Husband used to beat his wife for dowry there was a ruckus when he reached the temple- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दूसरी शादी करने गए पति और पत्नी की तस्वीर

बिहार के दरभंगा जिले के प्रसिद्ध मां श्यामा मंदिर में बुधवार की देर शाम एक शादीशुदा युवक दूसरी शादी कर रहा था। इस बात की जानकारी जब पहली पत्नी के परिजनों को लगी तो वे मंदिर पहुंचे। यहां पहुंचकर परिजन हंगामा करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल शादी को रुकवाया और आरोपी के साथ पहली पत्नी व उनके परिजनों को थाने लेकर आ गई। फिलहाल पहली पत्नी के परिजनों के आवेदन के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट चुकी है।

बिना तलाक के दूसरी शादी

दरअसल पूरा मामला विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कैदराबाद का है। यहां के निवासी बैजनाथ साह की पुत्री चन्दा देवी की शादी लहेरियासराय थाना क्षेत्र के निवासी महावीर साह के पुत्र विक्रम साह के साथ 1997 मे हिन्दू रीतिरिवाज के साथ संपन्न हुथा था। शादी के वक्त लड़की पक्ष ने दहेज के रूप में पांच लाख रुपये का सामान, सोने एवं चांदी के जेवर, फर्नीचर, कपड़े के साथ ही 2 लाख नगद रुपये देकर चन्दा को ससुराल के विदा किया था। शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल पक्ष के लोग शादी में अच्छा दहेज न मिलने का ताना देने लगे और मायके वालो से पांच लाख रुपये मांगने का दबाब बनाने लगे।

दहेज के लिए मारपीट

चंन्दा के परिजनों के मुताबिक चन्दा ने जब इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दिया तो दोनों पक्षो ने वार्ता कर एक लाख रुपया देकर बात को खत्म कर दिया। लेकिन कुछ दिन बाद फिर से चन्दा के साथ मारपीट और गली गलौज होने लगी। लेकिन चन्दा सभी प्रताड़ना बर्दाश्त कर रहने लगी। उसी क्रम में चन्दा और विक्रम साह से दो बच्चे हुए। लेकिन ससुराल पक्ष के व्यवहार में किसी प्रकार का बदलाव नहीं आया। दहेज की मांग को लेकर चन्दा का पति मार पीट करता तथा चन्दा का खाना पीना बंद कर देता था साथ ही वह दूसरे शादी करने का धमकी भी देता था।

झूठ बोलकर कर रहा था दूसरी शादी

दूसरी दुल्हन के परिजन विनोद कुमार ने कहा कि इस बात की जानकारी हमलोगों को नहीं थी कि लड़का दूसरी शादी कर रहा है। लड़के पक्ष के द्वारा हमें पहली शादी के बारे में नहीं बताया गया था। यही कारण था कि हम लोग आज अपनी बहन की शादी श्यामा माई मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से करवा रहे थे। वहीं शिकायत के बाद मौके पर पहुंची विश्वविद्यालय थाना की पुलिस ने शादी को रुकवाते हुए, दूल्हा-दुल्हन और उसके परिजन को हिरासत में लेकर थाना आ गई। जहां गिरफ्तार दोनों पक्षों से पूछताछ चल रही है।