A
Hindi News बिहार बिहार: जहरीली शराब से फिर मौतें, अब दरभंगा में 2 लोगों की गई जान; 3 की हालत गंभीर

बिहार: जहरीली शराब से फिर मौतें, अब दरभंगा में 2 लोगों की गई जान; 3 की हालत गंभीर

बिहार में जहरीली शराब के सेवन से फिर दो लोगों की मौत हो गई। घटना दरभंगा जिले के मकसूदपुर गांव की है। वहीं, तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

बिहार में अप्रैल 2016 से ही शराब पर बैन लागू है। फिर भी आये दिन जहरीली शराब त्रासदी की घटनाएं होती रहती हैं। ताजा मामला दरभंगा जिले का है। यहां जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना जिले के हायाघाट थानाक्षेत्र के मकसूदपुर गांव की है।  

"पिता की सुबह बिगड़ी तबीयत"

घटना सोमवार की है। मृतकों के रिश्तेदारों ने इसकी जानकारी दी। मरने वालों में से एक की बेटी ने कहा कि उसके पिता ने रविवार को दोपहर 1:00 बजे शराब पी थी, जो जहरीली थी। सोमवार सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्‍होंने दम तोड़ दिया। मृतकों में से दो की पहचान भुखला सहनी और संतोष दास के रूप में की गई। 

दिनेश दास ने बेची थी शराब 

एक पीड़ित के परिजन ने कहा, "हम अपने पिता को दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले गए हैं, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से बीमार मरीज समस्तीपुर के जिला अस्पताल में भर्ती हैं।" शुरुआती जांच में पता चला है कि मकसूदपुर गांव के दिनेश दास नाम के शख्स ने इन लोगों को शराब बेची थी। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

हायाघाट के थाना प्रभारी संजय सिंह ने कहा, "मकसूदपुर गांव में दो मौतों की सूचना मिली है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल हम मौत के कारणों के बारे में कुछ नहीं कह सकते।" 
- IANS इनपुट के साथ