A
Hindi News बिहार बिहार में डॉक्टरों ने शराबबंदी का उड़ाया मजाक, पप्पू यादव ने तस्वीर शेयर कर सरकार के दावे की खोली पोल

बिहार में डॉक्टरों ने शराबबंदी का उड़ाया मजाक, पप्पू यादव ने तस्वीर शेयर कर सरकार के दावे की खोली पोल

बिहार में शराबबंदी कानून का एक बार फिर मजाक बनाया गया। नया मामला दरभंगा से सामने आया है। इसकी तस्वीर पप्पू यादव ने शेयर कर सरकार को कठघरे में ला खड़ा कर दिया है।

बिहार में डॉक्टर्स की...- India TV Hindi बिहार में डॉक्टर्स की शराब पार्टी

बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है। बावजूद आये दिन ऐसे मामले सामने आते हैं, जो सरकार के तमाम दावों पर सवाल खड़ कर देते हैं। इस कड़ी में एक और मामला सामने आया है, जिसे लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने X हैंडल पर ट्वीट कर बिहार में शराबबंदी की पोल खोली है। साथ ही एक बार फिर सरकार को कठघरे में ला खड़ा कर दिया है। 

पप्पू यादव ने पूछा- आखिर कब तक यह चलेगा?

पप्पू यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, "बिहार में गरीबों के शराबबंदी का अलग कानून है और DMCH के प्रिंसिपल और डॉक्टरों के लिए अलग कानून है क्या?" दरभंगा में पेडिकॉन कांफ्रेंस में शराब परोसी जा रही थी। डॉक्टर लोग लुत्फ उठा रहे थे, प्रशासन सोई हुई थी, आखिर कब तक यह चलेगा? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी संज्ञान लें।"

आधा दर्जन से अधिक डॉक्टर्स ने की शराब पार्टी

दरअसल, उत्तर बिहार के दरभंगा मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल में इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स का 32वां महासम्मेलन 16 व 17 दिसंबर को दरभंगा में चल रहा है। इसमें देश के प्रसिद्ध शिशु रोग चिकित्सक हिस्सा ले रहे हैं। उसी क्रम में 16 दिसंबर यानी शनिवार की देर शाम डॉक्टरों ने शराब पार्टी का मूड बनाया। योजना बनते ही पार्टी का स्थल DMCH के गेस्ट हाउस को चुना गया और आधा दर्जन से अधिक डॉक्टर गेस्ट हाउस पहुंचकर एक कमरे में शराब की पार्टी शुरू कर दी। गेस्ट हाउस में चल रही पार्टी की खबर कमरे से बाहर निकल गई और किसी ने इस शराब पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जो वायरल हो गया।

Image Source : IndiaTvबिहार में शराब पार्टी करते डॉक्टर्स

कमरे में बैठकर विदेशी शराब का उठा रहे थे लुफ्त

वायरल वीडियो में देखा गया कि आधे दर्जन से अधिक डॉक्टर एक कमरे में बैठकर विदेशी शराब का लुफ्त उठा रहे हैं। उसी क्रम में एक शख्स कमरे में घुसकर उस पार्टी का वीडियो शूट करने लगता है। इसके बाद उसमें से एक डॉक्टर उठकर वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे व्यक्ति को शूट करने से मन करता है, लेकिन वह नहीं मानता है। इसे देख वहां पर बैठे जितने भी डॉक्टर थे अपनी मुंह को छुपाकर भागने लगे। इस दौरान व्यक्ति मुंह छुपाकर भाग रहे डॉक्टर से सवाल करता रहा, लेकिन जवाब देने के बदले वहां पर मौजूद डॉक्टर कतराते रहे।

Image Source : IndiaTvबिहार में डॉक्टर्स की शराब पार्टी

वीडियो वायरल होने पर लोगों ने दी तरह-तरह की प्रतिक्रिया

जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो लोग तरह-तरह की बातें करने लगे और यह वीडियो पूरे जिले में आग की तरह फैल गई। वारयल वीडियो के संदर्भ में दरभंगा मेडिकल कालेज के प्राचार्य केएन मिश्रा से पूछा गया, तो उन्होंने शराब पार्टी होने से साफ इंकार करते हुए कहा कि यहां पर शराब की पार्टी नहीं हुई है, जबकि वारयल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वीडियो शूट करने वाले व्यक्ति ने कार्टून से शराब की बोतल को निकाल कर दिखाया है। दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
- जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट