A
Hindi News बिहार पटना में किसान नेता राकेश टिकैत, बिहार में आंदोलन करने की भरी हुंकार

पटना में किसान नेता राकेश टिकैत, बिहार में आंदोलन करने की भरी हुंकार

किसान नेता राकेश टिकैत पटना दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बिहार में आंदोलन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि यहां का कृषि क्षेत्र समाप्त होता जा रहा है।

राकेश टिकैट- India TV Hindi Image Source : IANS राकेश टिकैट

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत तीन दिवसीय दौरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचे हैं। उन्होंने जल्द ही आंदोलन करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दों पर जल्द ही राज्य में आंदोलन करेंगे। पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यहां का कृषि क्षेत्र समाप्त होता जा रहा है। 

"मंडी कानून लागू किया जाए"

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि वे तीन दिनों तक बिहार में हैं। हम लोगों की पहली मांग है कि मंडी कानून लागू किया जाए। सबसे पहले बिहार में बाजार समिति कानून लागू होनी चाहिए। हजारों ट्रक यहां से रोज धान जाता है। यहां के किसानों को एमएसपी नहीं मिलती है। यह व्यवस्था बंद हो।

चौथा कृषि रोड मैप पर क्या बोले?

बिहार में चौथा कृषि रोड मैप के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने साफ लहजे में कहा कि बिना उसे पढ़े या जाने उस विषय में क्या बताया जा सकता है। पहले पढूंगा तब क्या कमी है बता पाऊंगा। उन्होंने कहा कि अभी कई क्षेत्रों में जाऊंगा, किसानों को जगा रहा हूं। इससे पहले झारखंड के भी विभिन्न क्षेत्रों में घूमा हूं। अगर जरूरत पड़ी तो बिहार में भी आंदोलन किया जाएगा। 

सीएम से मिलने के लिए मांग समय

राकेश टिकैट ने कहा कि मौका मिला तो लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे। मुख्यमंत्री से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि वो सीएम नीतीश कुमार से जरूर मिलेंगे की कोशिश करेंगे। उन्होंने नीतीश कुमार से समय मांगा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो लालू यादव से भी मुलाकात करने की कोशिश करेंगे।
- IANS इनपुट के साथ