A
Hindi News बिहार 'राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को बना देते?' जानें और क्या क्या बोले लालू

'राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को बना देते?' जानें और क्या क्या बोले लालू

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद आज एक बार फिर अपने पुराने तेवर में नजर आए। पटना में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी के एक केंद्रीय मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि 'राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को बना देते?

लालू प्रसाद, आरजेडी...- India TV Hindi Image Source : PTI लालू प्रसाद, आरजेडी सुप्रीमो

पटना: बिहार के पूर्व  मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के एक केंद्रीय मंत्री पर निशाना साधा। लालू ने कहा कि बीजेपी ने अपने एक केंद्रीय मंत्री को मुख्यमंत्री बनाने की बात की थी। वे (केंद्रीय मंत्री) कहते थे की लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया। इसके बाद लालू ने कहा कि अगर राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बनाते? लालू गोवर्धन पूजा पर पटना में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राबड़ी नहीं होती तो RJD और हमारी सरकार नहीं होती-लालू

दरअसल, लालू प्रसाद आज अपने पुराने रंग में नजर आए। उनके निशाने पर बीजेपी के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय थे। लालू ने कहा कि वो बार-बार हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए अप्रोच करते थे। लालू प्रसाद ने कहा-"हाजीपुर में जो केंद्रीय राज्य मंत्री हैं, वे हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए अप्रोच करते थे। बीजेपी ने उन्हें यादवों का मुख्यमंत्री बनाने की बात की थी... वे कहते थे की लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया, राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बनाते? राबड़ी देवी नहीं होती तो आज RJD, हमारी सरकार नहीं होती... "

यदुवंशियों को खंडित किया जा रहा है-लालू

इतना ही नहीं लालू प्रसाद ने अपने भाषण में यह भी आरोप लगाया कि जहां-जहां बीजेपीका राज है, वहां-वहां यदुवंशियों को खंडित किया जा रहा है। उन्होंने कहा-'कृष्ण भगवान ने जैसे कमजोर लोगों और प्राणियों की रक्षा की उसी तरह से हमारी गठबंधन की सरकार में 75% आरक्षण दिया गया। इसके अलावा लाखों लोगों को भी शिक्षक बनाया गया है और लाखों बहाली होने वाली है।  हमारे शासन के पहले कमजोर तबके के लोगों को मतदान करने नहीं दिया जाता था। जबर्दस्ती लोग बूथ कैप्चर कर लेते थे।'( इनपुट-एएनआई)