A
Hindi News बिहार 'संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए, हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए', छुट्टियां रद्द करने के फैसले पर भड़के गिरिराज सिंह

'संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए, हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए', छुट्टियां रद्द करने के फैसले पर भड़के गिरिराज सिंह

बिहार के स्कूलों में त्योहारों के सीजन की छुट्टियां रद्द करने के राज्य सरकार के फैसले की गिरिराज सिंह ने जमकर आलोचना की है।

गिरिराज सिंह- India TV Hindi Image Source : फाइल गिरिराज सिंह

पटना : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में शिक्षा विभाग के उस आदेश की जमकर आलोचना की है जिसमें दिवाली-दशहरा और छठ जैसे त्योहारों में छुट्टियां कम करने का फैसला लिया गया है। गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स'पर इस फैसले को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी है। आगे उन्होंने लिखा-कल संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए और हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए।

शिक्षा विभाग ने कम की छुट्टियां

बता दें कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर सितंबर से दिसंबर के बीच त्योहारी सीजन में छुट्टियां कम कर दी है। सरकार के इस फैसले पर तरह-तरह की टिप्पणियां सामने आ रही हैं। अधिकांश लोग सरकार के इस फैसले पर रोष जता रहे हैं। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह बिहार सरकार के इस फैसले की जमकर आलोचना की है।

बिहार सरकार ने स्कूलों में सिंतबर से दिसंबर के बीच छट्टियों की संख्या को घटा दिया है। अब स्कूलों में 23 छुट्टियों की जगह केवल 11 छुट्टियां दी जाएंगी। नए आदेश के मुताबिक अब 31 अगस्त को रक्षा बंधन की छुट्टी नहीं दी जाएगी। ठीक इसी तरह दुर्गा के अवसर पर 6 की जगह केवल 3 दिनों की छुट्टी रहेगी। राज्य सरकार ने दीपावली से छठ पूजा तक दी जाने वाले अवकाश में भी बदलाव किया है। इस बार 9 दिनों की छुट्टी की जगह केवल 4 दिन यानी 12 नवंबर, 15 नवंबर और 19 एवं 20 नवंबर को अवकाश मिलेगा।