A
Hindi News बिहार चिराग बीजेपी के थे...JDU नेता ने कहा- सामने आई हकीकत, हमारा दावा सही साबित हुआ

चिराग बीजेपी के थे...JDU नेता ने कहा- सामने आई हकीकत, हमारा दावा सही साबित हुआ

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान बीजेपी के साथ थे। अब वह खुले तौर पर बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं, जो हमारे दावे को साबित करता है।

अध्यक्ष ललन सिंह और चिराग पासवान- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अध्यक्ष ललन सिंह और चिराग पासवान

बिहार: बिहार उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि चिराग पासवान अतीत में बीजेपी के साथ थे और अब यह सार्वजनिक डोमेन में आ गया है। उन्होंने कहा, "2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान बीजेपी के साथ थे। अब वह खुले तौर पर बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं, जो हमारे दावे को साबित करता है।" 

ललन सिंह ने कहा, "चिराग पासवान या बीजेपी कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन वे मोकामा और गोपालगंज का उपचुनाव कभी नहीं जीतेंगे।" नीतीश कुमार की ओर से उपचुनाव प्रचार से दूरी बनाए रखने पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार घायल हैं और यह सार्वजनिक डोमेन में है। 

'मोदी उपचुनाव प्रचार के लिए क्यों नहीं आ रहे?'

ललन सिंह ने कहा कि मोकामा और गोपालगंज के मतदाताओं के लिए एक वीडियो संदेश जारी करने के बावजूद बीजेपी नेता नीतीश कुमार पर हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि नीतीश ने इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं से आरजेडी उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी उपचुनाव प्रचार के लिए क्यों नहीं आ रहे हैं?"

उपचुनाव प्रचार के लिए गोपालगंज गए थे चिराग

दूसरी ओर, चिराग पासवान उपचुनाव प्रचार के लिए गोपालगंज गए थे। यहां उन्होंने कहा, "मैं सोमवार मोकामा गया था और वहां मतदाताओं की भारी भीड़ थी। रोड शो के दौरान हमें 7 से 8 घंटे तक आराम नहीं मिला। बीजेपी उम्मीदवार सोनम देवी मोकामा में झाड़ू लगा रही हैं।"

गोपालगंज में चिराग ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

पासवान ने कहा, "नीतीश कुमार ने हमारे नेता रामविलास पासवान को जब वे जीवित थे और उनके निधन के बाद अपमानित किया। मोकामा और गोपालगंज के मतदाता इसे नहीं भूलेंगे। वे इसका उचित बदला लेंगे। 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान जब मेरे पिता वेंटिलेटर पर थे, तो नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने लोजपा की दो सीटों के आधार पर ही उन्हें राज्यसभा भेजा था। इस तरह का असंवेदनशील बयान देने का यह उचित समय नहीं था। यही वजह है कि रामविलास पासवान के समर्थकों ने बदला लिया और बिहार विधानसभा में जेडीयू को 43 सीटों पर ला दिया।"