A
Hindi News बिहार जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे की अटकलों पर ललन सिंह का आया बयान, नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात

जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे की अटकलों पर ललन सिंह का आया बयान, नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को अपने इस्तीफे की अटकलों पर खुलकर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जब भी उनका इस्तीफा होगा मीडिया को इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह- India TV Hindi Image Source : ANI जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह

जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने अपने इस्तीफे की अटकलों को खारिज किया है। संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा वे जब भी इस्तीफा देंगे तो पत्रकारों को इसकी जानकारी जरूर देंगे। वहीं, एक अन्य सवाल पर ललन सिंह गुरुवार को पत्रकारों पर भड़क गए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि 'नीतीश कुमार जेडीयू के सर्वमान्य नेता हैं। आप लोग जितना भी प्रयास कर लेंगे आपको कुछ मिलने वाला नहीं है'।

नीतीश कुमार जेडीयू के सर्वमान्य नेता

दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारणी की मीटिंग को लेकर ललन सिंह ने कहा कि ये जेडीयू की नियमित बैठक है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होती है। नीतीश कुमार हमारे सर्वमान्य नेता हैं और जेडीयू एक है और एक रहेगी।  

नीतीश कुमार ने भी दिया ये जवाब

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में शुरू होने वाले जेडीयू के दो दिवसीय सम्मेलन से पहले अपनी पार्टी में बड़े संगठनात्मक बदलाव की अटकलों के बारे में पूछे गए सवालों को टाल दिया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत अरूण जेटली के जन्मदिवस पर आयोजित एक राजकीय समारोह में शामिल होने के बाद दिल्ली के लिए अपनी उड़ान भरने से पहले पत्रकारों से नीतीश ने कहा, ‘‘कोई चिंता मत करिए, सब सामान्य है। साल में एक बार बैठक की परंपरा है, तो सामान्य है, ऐसा कुछ खास नहीं है। 

नीतीश के खास माने जाते हैं ललन सिंह

नीतीश कुमार की यह टिप्पणी इन अटकलों की पृष्ठभूमि में आई है कि नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले राजीव रंजन सिंह 'ललन' ने उनसे कहा है कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहते हैं। जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या 29 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली जद (यू) की महत्वपूर्ण बैठकों में ललन द्वारा अपने इस्तीफे की औपचारिक पेशकश करने की संभावना है, तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया।