A
Hindi News बिहार Lalu Prasad Yadav को जेल से रिहा किया जाए- तेज प्रताप यादव

Lalu Prasad Yadav को जेल से रिहा किया जाए- तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव ने लालू प्रसाद यादव को जेल से रिहा करने की मांग की है। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने बुधवार को केंद्र सरकार से मांग की है कि उनके पिता को तत्काल कारागार से रिहा किया जाए। लालू प्रसाद यादव का इस समय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

<p>Lalu Prasad Yadav,RJD</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Lalu Prasad Yadav,RJD

Highlights

  • तेज प्रताप यादव ने केंद्र से उठाई मांग
  • जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को रिहा किया जाए

पटना: चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जेल से रिहा करने की मांग राजद विधायक तेज प्रताप ने की है । लालू प्रसाद यादव का रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज चल रहा था लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद उन्हे नई दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्त किया गया है। तेज प्रताप  ने कहा, ‘‘मैंने देखा है कि मेरे पिता को बार-बार जेल में डाला जा रहा है, ऐसे मामले में उन्हें फंसाया गया जिसे उन्होंने ही सुलझाने की कोशिश की थी।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि अविभाजित बिहार के विभिन्न जिलों में फर्जीवाड़ा कर करीब 1000 करोड़ रुपये निकालने के लिए ‘‘प्राथमिक तौर पर जिम्मेदार’’सरकारी अधिकारी ‘‘आजाद घूम’’रहे हैं जबकि उनके पिता बुजुर्ग होने और कई बीमारियों के बावजूद प्रताड़ित हो रहे हैं।

नीतीश कुमार पर साधा निशाना

लालू प्रसाद के धुर विरोधी और वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए राजद नेता ने आरोप लगाया, ‘‘ वह हत्या के मामले में आरोपी हैं और उम्र कैद की सजा पाते लेकिन भाजपा के गठबंधन की वजह से ऐसा नहीं हो रहा।’’ उल्लेखनीय है कि चुनाव हिंसा के दौरान हत्या का मामला वर्ष 1990 में दर्ज किया गया था तब नीतीश कुमार तत्कालीन बाढ़ लोकसभा सीट से सांसद थे। हालांकि, नीतीश कुमार के खिलाफ अपराधिक सुनवाई तीन साल पहले ही पटना उच्च न्यायालय खारिज कर चुका है।

(इनपुट भाषा)