A
Hindi News बिहार बिहार में फिर आकाशीय बिजली का कहर, 6 लोगों की मौत

बिहार में फिर आकाशीय बिजली का कहर, 6 लोगों की मौत

राज्य में विभिन्न जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं जिनमें 6 लोगों की मौत हो गई है।

बिहार में फिर आसमान से बरसी मौत, बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में फिर आसमान से बरसी मौत,  बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत

पटना: बिहार में एकबार फिर आसमान से बिजली का कहर बरपा है। राज्य में विभिन्न जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं जिनमें 6 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक बेगूसराय में 3 और मुंगेर, भागलपुर और कैमूर में एक- एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने से हुई है।

इससे पहले शनिवार को भी बिहार के पांच जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में शनिवार को 20 लोग की मौत हो गई थी। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया था कि शनिवार को हुई बिजली गिरने की घटना में सबसे ज्यादा भोजपुर में नौ लोगों की मौत हुई, वहीं सारण में पांच, कैमूर में तीन, पटना में दो और बक्सर में एक व्यक्ति की मौत हुई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। उन्होंने राज्य के लोगों से सतर्क रहने की अपील भी की थी। आपको बता दें कि पिछले दो हफ्ते में राज्य में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में करीब 135 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।