A
Hindi News बिहार कांग्रेस विधायक के वाहन से मिली शराब, कहा- मैं अचंभित हूं

कांग्रेस विधायक के वाहन से मिली शराब, कहा- मैं अचंभित हूं

बिहार के बक्सर जिले में कांग्रेस विधायक संजय तिवारी के एक वाहन से शराब की कई बोतलें पुलिस ने बरामद की हैं। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार के बक्सर जिले में कांग्रेस विधायक संजय तिवारी के एक वाहन से शराब की कई बोतलें पुलिस ने बरामद की हैं। कांग्रेस विधायक संजय तिवारी ने वाहन में शराब रखने के आरोप में गिरफ्तार किए गए उनकी कार में सवार चार लोगों के कृत्य पर आश्चर्य जताते हुए आज कहा कि वह इस घटना से अचंभित हैं और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

बक्सर के पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा कि बुधवार देर रात सिमरी थाना क्षेत्र में एक एसयूवी से शराब ले जाये की सूचना पर जब उसे रोका गया तो उसके अंदर शराब की आठ बोतलें पायी गयीं। उन्होंने बताया कि उक्त एसयूवी पर सवार लोगों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि वाहन विधायक के नाम से पंजीकृत है, इस मामले की जांच की जा रही है। 

विधायक ने वाहन के स्वामित्व से इनकार नहीं किया है पर उन्होंने कहा कि उनके सहयोगी जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण के लिए अकसर कार लेते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे आश्चर्य है कि जगदीशपुर आने का निर्देश दिया गया था पर वे विपरीत दिशा में सिमरी कैसे चले गए।’’ तिवारी ने कहा, ‘‘मामले की पूरी तरह से जांच होने दें और अगर मेरे समर्थकों के दोषी पाए जाने पर उन्हें दंडित किया जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी बशर्ते कि वे गलत काम के दोषी हों और किसी साजिश के शिकार नहीं हुए हों।" 

उल्लेखनीय है बिहार में फरवरी 2016 से बिहार में पूर्णशराबबंदी लागू है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायक की गाड़ी में शराब मिलना, राजद के एक विधायक का छात्रा से बलात्कार के मामले में फरार रहना और नाबालिग छात्रा से बलात्कार के अन्य मामले में इसी दल के राजबल्लभ यादव के सजायाफ्ता होने पर विधानसभा की सदस्यता से वंचित किया जाना साबित करता है कि महागठबंधन के प्रमुख दलों का असली चेहरा दागदार है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि जब प्रदेश की राजग सरकार ने शराबखोरी, बाल विवाह और दहेज प्रथा के विरुद्ध ऐतिहासिक मानव श्रृंखलाएँ बनवायीं तब करोड़ों लोगों ने साथ दिया लेकिन राजद और कांग्रेस ने दूरी बनायी। सामाजिक न्याय की दुहाई देने वाले ही सामाजिक अपराध को राजनीतिक संरक्षण देने में लिप्त हैं। सुशील ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और राजद ने जनसेवा के क्षेत्र राजनीति की पवित्रता नष्ट की।