A
Hindi News बिहार Bihar Lockdown 4.0 ऑड-ईवन नियम के तहत चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा

Bihar Lockdown 4.0 ऑड-ईवन नियम के तहत चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा

बिहार में करोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन के चौथे चरण में ऑड-ईवन के तहत ऑटो और ई-रिक्शा चलाने की इजाजत दी गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार में करोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन के चौथे चरण में ऑड-ईवन के तहत ऑटो और ई-रिक्शा चलाने की इजाजत दी गई है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया है। इस संबंध में परिवहन विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑड नंबर के वाहन चलेंगे तथा मंगलवार, गुरुवार,शनिवार एवं रविवार को ईवन नंबर के वाहन चलेंगे।

बिहार के सभी जिलों में कंटेनमेंट जोन (संक्रमण वाले इलाके) को छोड़कर बाकी इलाकों में ई रिक्शा और ऑटो का परिचालन किया जाएगा। साइकिल रिक्शा के परिचालन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा, लेकिन केवल एक सवारी बैठाने की इजाजत होगी। ऑड-ईवन के तहत सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑड नंबर के वाहन चलेंगे तथा मंगलवार, गुरुवार,शनिवार एवं रविवार को ईवन नंबर के वाहन चलेंगे।

टैक्सी, कैब, ओला, उबर आदि का परिचालन जिले के अंदर तक ही किया जा सकेगा। जिला के बाहर अंतरजिला परिचालन जिलाधिकारी द्वारा निर्गत पास या स्पेशल ट्रेन के रेलवे टिकट के आधार पर किया जायेगा। राज्य सरकार की कोशिश है कि जो भी प्रवासी मजदूर बाहर हैंऔर वे आना चाहते हैं, तो उन्हें इस माह के अंत तक लाया जायेगा।

 

Related Video