A
Hindi News बिहार शुरुआती हठ दिखाने के बाद आखिरकार माना नेपाल, गंडक बांध पर काम करने की दी इजाजत

शुरुआती हठ दिखाने के बाद आखिरकार माना नेपाल, गंडक बांध पर काम करने की दी इजाजत

आज बिहार जल संसाधन विभाग की टीम मजदूरों के साथ बांध के उस हिस्से में पहुंची जहां नेपाल ने मरम्मत कार्य रोक दिया था।

नेपाल ने गंडक बांध के मरम्मत की दी इजाजत, कल काम करने पर लगाई थी रोक- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER नेपाल ने गंडक बांध के मरम्मत की दी इजाजत, कल काम करने पर लगाई थी रोक

नई दिल्ली: शुरुआती हठ दिखाने के बाद आखिरकार नेपाल मान गया और उसने गंडक बांध के मरम्मत की इजाजत दे दी है। आज बिहार जल संसाधन विभाग की टीम मजदूरों के साथ बांध के उस हिस्से में पहुंची जहां नेपाल ने मरम्मत कार्य रोक दिया था। दोनों देशों के बीच सहमति के बाद मरम्मत का काम शुरू हुआ। बगहा के एसडीएम ने बताया कि करीब 50 मजदूरों को जाने की इजाजत दी गई है और अधिक की जरूरत होगी तो भेजा जाएगा, इस संबंध में हमलोग बातचीत कर रहे हैं।

दरअसल, दोनों देशों के बीच गंडक नदी पर बने डैम के नेपाल वाले हिस्से में मरम्मत का काम होना है। लेकिन नेपाल ने अपने हिस्से में मरम्मत के काम की इजाजत नहीं दी। कल उसने मरम्मत का काम रोक दिया। इसके बाद बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा था कि नेपाल गंडक डैम के मरम्मत की इजाजत नहीं दे रहा है। संजय झा ने बताया था कि मरम्मत का काम ने मेन्स लैंड में लाल बेकैय नदी के पास होना था। लेकिन नेपाल ने कई स्थानों पर मरम्मत के काम को रोक दिया था। आखिरकार बातचीत के बाद नेपाल ने काम करने की इजाजत दी थी।